अजीबोगरीब घटनाओं की वजह से ये जगह बनी ‘ज़ोन ऑफ़ साइलेंस’

Because of the strange events, this place became known as 'Zone of Silence'

Because of the strange events, this place became known as ‘Zone of Silence’

इस जगह का नाम ‘जोन ऑफ साइलेंस’ है। अब आप सोच रहे होंगे कि आखिर इस जगह का ये नाम कैसे पड़ गया। तो आप यहां की अजीबोगरीब घटनाओं के बारे में जानेंगे तब आपको समझ आएगा कि इस जगह का ये नाम कैसे पड़ा है।
यहां आते ही दुनिया के तमाम इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस अपने आप काम करना बंद कर देते हैं। कहते हैं कि यहां कुछ ऐसा है जिसकी वजह से यहां किसी भी तरह की रेडिया फ्रीक्वेंसी काम नहीं करती हैं। ये जगह मेक्सिको में चिहुआहुआ रेगिस्तान के नाम से जानी जाती है। इस जगह पर इलेक्ट्रॉनिक्स के फेल होने पर तब रिसर्च की गई जब यहां से गुजर रहा एक अमेरिका का टेस्ट रॉकेट धराशायी हो गया। साइंटिस्ट जब इस जगह पर पहुंचे तो यहां डायरेक्शन कंपस और जीपीएस चकरी की तरह घूमने लग गए।

ये जगह तब चर्चा में आई जब यहां कई उल्कापिंड गिरे थे। पहला उल्कापिंड 1938 में और दूसरा उल्कापिंड 1954 में इस जगह टकराया था।

Video:HOT NEWS UPDATE : VIRAT KOHLI और ANUSHKA SHARMA कार में ये करते हुए पाए गए || जानने के लिए देखिये ये वीडियो

इस जगह का नाम ‘जोन ऑफ साइलेंस’ सन् 1966 तब रखा गया जब एक ऑयल कंपनी यहां तेल की खोज में आई थी। कंपनी के लोगों बेहद परेशान हो गए क्योंकि उन सारे डिवाइस ने काम करना बंद कर दिया और उन्हें एक भी रेडियो सिंगनल नहीं मिल पा रहा था।

Video:HOT NEWS UPDATE : YOU TUBE के ऐसे 5 चैनल्स जिनको रहस्य जान कर आप हैरान हो जाओगे || जानने के लिए देखिये ये वीडियो

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए, और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE और वीडियो के लिए विजिट करे हमारा चैनल और सब्सक्राइब भी करे सबगुरु न्यूज़ वीडियो