योगी मंत्रिमंडल के विस्तार से पहले दो मंत्रियों ने सौंपे इस्तीफे

Two ministers submitted resignation before extension of Yogi cabinet
Two ministers submitted resignation before extension of Yogi cabinet

लखनऊ | उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार के बुधवार को संभावित पहले मंत्रिमंडल विस्तार से पहले दो मंत्रियों ने इस्तीफा दे दिया।

मंत्रिमंडल का विस्तार इससे पहले रविवार को होने के आसार थे जिसे पूर्व केन्द्रीय मंत्री अरूण जेटली की चिंताजनक हालत के कारण टाल दिया गया था हालांकि बुधवार को योगी मंत्रिमंडल के विस्तार का कार्यक्रम लगभग तय हो चुका है।
इस बीच मंत्रिमंडल के दो अहम सदस्यों ने मंगलवार को अपने इस्तीफे सौंप दिये। सूबे के वित्तमंत्री राजेश अग्रवाल ने स्वास्थ्य कारणों का हवाला देते हुये अपने पद से त्यागपत्र दे दिया वहीं बेसिक शिक्षा मंत्री अनुपमा जायसवाल ने भी अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। एक और मंत्री मुकुट बिहारी वर्मा के भी त्यागपत्र देने की अटकले जोरो पर है हालांकि इसकी पुष्टि नहीं हो सकी है।

आधिकारिक सूत्रों ने मंगलवार को बताया कि राजभवन में बुधवार को होने वाले कार्यक्रम में योगी आदित्यनाथ की अगुवाई वाले मंत्रिमंडल में नये सदस्यों को शपथ दिलायी जायेगी। समारोह के दौरान एक दर्जन से अधिक नये मंत्रियों के शपथ ग्रहण करने की संभावना है। इसके अलावा तीन से चार मंत्री स्वतंत्र प्रभार के तौर पर शपथ ग्रहण कर सकते हैं।