वर्कआउट से पहले कॉफी पिने से होते है कई फायदें

Before workout, coffee benefits from drinking many benefits Before workout, coffee benefits from drinking many benefits

Before workout, coffee benefits from drinking many benefits

आपने कई बार जिम में लोगों को वर्कआउट शुरू करने से पहले कॉफी पीते हुए देखा होगा। एथलीट और ओलंपिक चैंपियन मोहम्मद फराह ने अपनी ऑटोबायोग्राफी में बताया है कि वे हमेशा अपने वर्कआउट से 20 मिनट पहले कॉफी जरूर पीते थे। क्योंकि कॉफी उन्हें ऊर्जा प्रदान करती थी और थकावट से बचाती थी। कॉफी के अंदर शामिल कैफीन ऊर्जा बढ़ाने का एक बहुत अच्छा स्त्रोत है, इससे आपके शरीर में एनर्जी बनी रहती है।पोषण विशेषज्ञ और प्रमाणित मैक्रोबायोटिक हेल्थ कोच की शिल्पा अरोड़ा के अनुसार,कॉफी में शामिल कैफीन एक शक्तिशाली पदार्थ है जो आपके मेटाबॉलिज्म को बढ़ावा देता हैऔर वर्कआउट शुरू करने से पहले मस्तिष्क की गतिविधियों को सक्रिय करता है। विशेषज्ञों के अनुसार, कॉफी वर्कआउट के बाद भी हमारे शरीर के लिए फायदेमंद होती है।यह आपकी मांसपेशियों में ऊर्जा को बनाए रखने में मदद करती है।

पीतल के बर्तनों का उपयोग होता है सेहत के लिए फायदेमंद

कॉफी आसानी से आपके नियमित आहार का एक हिस्सा हो सकती है, आप इसे कम फैट वाले दूध, अखरोट दूध और यहां तक कि सोया दूध के साथ भी ले सकते हैं,पर ध्यान रखेंकि आपकी कॉफी एक कप से ज्यादा नहीं होनी चाहिए।

काला चना : स्वाद भी और सौंदर्य भी

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए, और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE और वीडियो के लिए विजिट करे हमारा चैनल और सब्सक्राइब भी करे सबगुरु न्यूज़ वीडियो