इंग्लैंड को हराकर बेल्जियम फीफा विश्व के ग्रुप जी में शीर्ष स्थान पर

Belgium beat England to top Group Group of FIFA World Group
Belgium beat England to top Group Group of FIFA World Group

केलिनिनग्राद । अदनान जनुजाज के दूसरे हाफ के बेहतरीन गोल की मदद से बेल्जियम ने इंग्लैंड को गुरूवार को 1-0 से हराकर फीफा विश्व कप फुटबॉल टूर्नामेंट के ग्रुप जी में परफेक्ट रिकॉर्ड के साथ शीर्ष स्थान हासिल कर लिया।

बेल्जियम और इंग्लैंड पहले ही राउंड 16 में पहुंच चुके थे और इस मैच से ग्रुप विजेता का फैसला होना था। इस मैच में बेल्जियम ने बाजी मार ली और जीत की हैट्रिक के साथ वह शीर्ष पर रहा। बेल्जियम के नौ अंक रहे जबकि इंग्लैंड इस हार के बाद छह अंकों के साथ दूसरे स्थान पर रहा।

बेल्जियम का राउंड 10 में जापान से रोस्तोव -ओन -डोन में सोमवार को मुकाबला होगा जबकि इंग्लैंड की टीम मंगलवार को कोलंबिया से मास्को में खेलेगी। राउंड 16 में जीतने पर बेल्जियम का मुकाबला ब्राजील या मेक्सिको से तथा इंग्लैंड का मुकाबला स्वीडन या स्विट्ज़रलैंड से होगा।.

इस मुकाबले में दोनों टीमों ने अपनी पहली पसंद के कई खिलाड़ियों को विश्राम दिया ताकि वे दूसरे स्थान पर रहे और उन्हें मजबूत टीमों से न भिड़ना पड़े।

दूसरे हाफ में 51 वें मिनट में 23 वर्षीय जनुजाज ने बॉक्स के मुहाने से बेहतरीन शॉट लगाया और गेंद इंग्लैंड के गोलकीपर जॉर्डन पिकफोर्ड की पहुंच से दूर गोल में समा गयी।

इंग्लैंड ने 66 वें मिनट में एक शानदार मौका गंवाया जब मार्कस रशफोर्ड को सिर्फ गोलकीपर को छकाना था लेकिन वह शॉट बाहर मार बैठे। इंग्लैंड ने अपने शीर्ष स्ट्राइकर हैरी केन और सात अन्य खिलाड़ियों को विश्राम दिया था और टीम इस मौके को छोड़कर ज्यादा मौके नहीं बना पाई।