बेल्जियम में आतंकवादी ने की तीन की हत्या, हमलावर ढेर

Belgium shooting : Attacker who killed three people in Liege was

लीज। बेल्जियम के लीज शहर में आज एक आतंकवादी ने दो महिला पुलिसकर्मियों और एक राहगीर की गोली मारकर हत्या कर दी।

सरकारी प्रसारणकर्ता आरटीबीएफ ने बताया कि यह आतंकवादी 36 वर्षीय एक अपराधी है जिसे कल ही स्थानीय कारागार से रिहा किया गया था। जांचकर्ताओं ने बताया कि यह पता लगाने का प्रयास किया जा रहा है कि क्या उसने जेल में इस्लाम धर्म अपना लिया था या किसी किस्म के कट्टरपंथ के संपर्क में आया था।

सरकारी अभियोजक फिलिप डुलियु ने संवाददाता सम्मेलन में बताया कि हमलावर ने स्थानीय समयानुसार लगभग 10:30 बजे पुलिसकर्मियाें पर चाकू से पीछे से हमला किया। उन पर चाकू से हमला करने के बाद हमलावर ने उनमें से एक की बंदूक छीन ली और उन दोनों की गोली मारकर हत्या कर दी। इसके बाद वह बंदूक लेकर सड़क पर चलने लगा और उसने सड़क पर खड़ी एक कार में बैठे 22 वर्षीय युवक को गोली मार दी।

डुलियु ने बताया कि इसके बाद वह एक हाई स्कूल की ओर बढ़ा जहां उसने एक महिला कर्मी को बंधक बना लिया जिसके बाद सशस्त्र पुलिस ने मोर्चा संभाला और सभी विद्यार्थियों को सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया। दोनों ओर से गोलीबारी शुरु होते ही लोग सुरक्षित स्थानों की ओर भागते नजर आये। हमलावर की गोलीबारी में कई पुलिसकर्मी घायल हो गये। बाद में पुलिस की गोली से हमलावर भी मारा गया।

पेरिस और ब्रसेल्स में इस्लामिक स्टेट के हमलों के बाद से राष्ट्रीय आपदा केंद्र पूरी तरह अलर्ट है। एक स्थानीय अखबार ने एक पुलिस सूत्र के हवाले से बताया कि हमलावर ‘अल्लाहू अकबर’ के नारे लगा रहा है। प्रधानमंत्री खर्ल्स मिशेल ने घटना पर शोक व्यक्त किया है और कहा कि अभी इस बारे में कुछ भी कहना जल्दबाजी होगी।

इससे पहले आरटीबीएफ ने अपनी वेबसाइट पर बताया था कि हमलावर ने दो पुलिसकर्मियाें को गोली मारने के बाद एक महिला को बंधक बना लिया। इसके बाद उसने खुद को भी गोली मार ली जिससे उसकी मौत हो गई।