बेन स्टोक्स को लगा सदमा, अखबार ने छापा सौतेले पिता से जुड़ा 31 साल पुराना राज

ben stokes-slams-english-daily-for-publishing-sensitive-information-about-his-family
ben stokes-slams-english-daily-for-publishing-sensitive-information-about-his-family

क्रिकेट जगत के नंबर दो ऑलराउंडर बेन स्टोक्स (Ben Stocks) को हाल ही में बड़ा झटका लगा है। एक ब्रिटिश अखबार ने उनके परिवार को लेकर कुछ राज खोले है। इसके बाद बेन स्टोक्स को बड़ा सदमा लगा। रिपोर्ट में कहा गया है कि 31 साल पहले उनकी मां के पूर्व पति ने स्टोक्स के सौतेले भाई और बहन की हत्या कर दी थी। इस वाक्या से सब अनजान थे।

वहीं बेन स्टोक्स ने कहा, ‘ब्रिटिश अखबार ने हमारे उस जख्म को कुरेदा है, जिसे भूलने में हमें 31 साल लग गए। यह अत्यंत अनुचित व्यवहार है। यह घटिया पत्रकारिता है, जो सिर्फ बेचने पर आधारित है, किसी की जिंदगी से नहीं। यह गलत है।’ बेन स्टोक्स ने अपने ट्वीटर पर लंबा सा पोस्ट शेयर कर अखबार पर सवाल उठाए है।

इंग्लिश अखबार द सन (The Sun) ने बेन स्टोक्स के सौतेले पिता से जुड़ा यह दर्दनाक वाक्या छापा है। स्टोक्स ने ट्वीट कर लिखा, ‘मेरे नाम का इस्तेमाल करके मेरी और मेरे माता-पिता की निजता पर हमला किया गया, जो गलत है। मैं किसी को यह हक नहीं देता हूं कि मेरी निजी ज़िंदगी में मेरे माता-पिता, पत्नी और मेरे बच्चों के अलावा मेरे पारिवारिक सदस्यों की निजता पर हमला किया जाए।’

आपको जानकारी में बता दें, ब्रिटिश अखबार ने कातिल सौतेले पिता रिचर्ड डन की 49 साल की बेटी जैकी डन के हवाले से लिखी गई है। उसने लिखा, ‘अप्रैल 1988 में स्टोक्स के जन्म से पहले उनकी 8 वर्षीय सौतेली बहन ट्रेसी और 4 वर्षीय सौतेले भाई एंड्रयू की हत्या कर दी गई थी। इस वारदात को देब स्टोक्स (बेन स्टोक्स की मां) के पूर्व पति रिचर्ड डन ने अंजाम दिया था। जैकी ने बताया कि वे उस समय 18 साल की थीं।