मुस्लिम महिला को लिफ्ट देने वाले युवक से मारपीट करने के आरोप में दो अरेस्ट

बेंगलूरु। पुलिस ने बेंगलुरु में एक मुस्लिम महिला को अपनी बाइक पर लिफ्ट देने वाले व्यक्ति से मारपीट करने के आरोप में दो मुस्लिम युवकों को गिरफ्तार किया है।

पूर्वी बेंगलूरु के पुलिस उपायुक्त श्रीनाथ जोशी ने बताया कि पुलिस ने सोशल मीडिया पर वायरल हुए एक वीडियो पर संज्ञान लेकर इन दोनों मुस्लिम युवक को गिरफ्तार किया। उन्होंने कहा कि इस सिलसिले में इंस्पेक्टर नटराज के नेतृत्व में एक टीम बनाई और आरोपियों को गिरफ्तार किया। पुलिस ने वीडियो के आधार पर कार्रवाई की।

उन्होंने बताया कि यह घटना शुक्रवार रात बन्नेरघट्टा रोड पर डेयरी सर्किल के पास घटित हुई थी। पकड़े गए दोनों आरोपी एक निजी बैंक में कार्यरत हैं और ड्यूटी के बाद घर लौट रहे थे।

उधर, राज्य के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने पुलिस की कार्रवाई की प्रशंसा करते हुए कहा है कि उनकी सरकार इस तरह की घटनाओं से सख्ती से निपटती है।

उन्होंने ट्वीट कर कहा कि अलग धर्म की महिला को अपनी बाइक पर छोड़ रहे मोटरसाइकिल सवार युवक से मारपीट के मामले में बेंगलूरु पुलिस ने तेजी से कार्रवाई करते हुए दो आरोपियों की पहचान कर उन्हें गिरफ्तार किया है। इस सिलसिले में मामला दर्ज कर कानूनी कार्रवाई शुरू कर दी गई है। मेरी सरकार ऐसी घटनाओं से सख्ती से निपटती है।

उल्लेखनीय है कि सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हुआ था, जिसमें एक बुर्का पहने महिला बाइक पर पीछे बैठकर जा रही है, जिसे देखने के बाद आरोपियों ने मोटरसाइकिल को रोका और एक युवक ने महिला से सवाल किया कि वह गैर मुस्लिम के साथ यात्रा क्यों कर रही है।

इसके बाद वे पीड़ितों को गालियां देते हैं और धमकाते हैं। उनमें से एक ने महिला के पति को भी फोन किया और सवाल किया कि उसने अपनी पत्नी को गैर-मुस्लिम के साथ यात्रा करने की अनुमति क्यों दी। इस दौरान इन दोनों ने बाइक सवार व्यक्ति के साथ मारपीट भी की। बाद में, वे महिला को दोपहिया वाहन से उतरने के लिए मजबूर करते हैं और एक ऑटोरिक्शा किराए पर लेकर उसे उसके घर भेजते हैं।