बेंगलूरू एफसी पहली बार बना आईएसएल चैंपियन

Bengaluru FC crowned ISL champions for first time
Bengaluru FC crowned ISL champions for first time

मुंबई। राहुल भेके के 116वें मिनट में किए गए शानदार गोल की मदद से बेंगलुरू एफसी ने रविवार को यहां मुम्बई फुटबाल एरेना में खेले गए खिताबी मुकाबले में एफसी गोवा को 1-0 से हराकर हीरो इंडियन सुपर लीग के पांचवें सीजन का खिताब जीत लिया। बेंगलूरू ने पहली बार यह खिताब जीता है।

राहुल ने डिमास डेल्गाडो के कार्नर पर गोल करते हुए बेंगलूरू को चैम्पियन बनाया। बेंगलूरू की टीम लगातार दूसरे साल फाइनल में पहुंची थी। बीते साल उसे चेन्नइयन एफसी के हाथों हार मिली थी। दूसरी ओर, एफसी गोवा दूसरी बार फ़ाइनल में पहुंचकर खिताब से महरूम रह गई। उसे भी 2015 में फाइनल में चेन्नई के हाथों हार मिली थी।

अहमद जाहो को अतिरिक्त समय के पहले हाफ से ठीक पहले दूसरा पीला कार्ड दिखाए जाने के कारण गोवा की टीम 10 खिलाड़ियों के साथ खेलने को मजबूर थी और इसी का फायदा उठाकर बेंगलूरू ने विजयी गोल दागते हुए खिताब अपने नाम किया। इस सीजन में बेंगलूरू की गोवा पर यह लगातार तीसरी जीत है।

बहरहाल, पहला हाफ गोलरहित बराबरी पर समाप्त हुआ। इक्के-दुक्के मौकों को छोड़ दिया जाए तो कोई भी टीम बड़ा मौका नहीं बना सकी। बेंगलूरू ने हालांकि थोड़ा बेहतर खेल दिखाया। उसके छह शॉट्स टारगेट से दूर रहे जबकि गोवा के तीन शॉट्स टारगेट से दूर रहे। कोई भी टीम एक भी शॉट टारगेट नहीं कर सकी।

गुरप्रीत सिंह संधू की तुलना में गोवा के गोलकीपर नवीन कुमार को निश्चित तौर पर अधिक मेहनत करनी पड़ी लेकिन वह अपनी टीम के पोस्ट को बचाने में सफल रहे। मीकू को छठे मिनट में गोल से महरूम करना पहला हाफ में नवीन की सबसे बड़ी सफलता रही।