बेंगू के विधायक राजेंद्रसिंह बिधूड़ी का वाहन जब्त, पैदल रवाना किया

चित्तौड़गढ़। राजस्थान के चित्तौड़गढ़ में मंगलवार सुबह पुलिस ने लॉकडाउन उल्लंघन करने पर बेंगू के विधायक राजेंद्रसिंह बिधूड़ी की कार का चालान बनाकर कार जब्त कर ली जिससे उन्हें पैदल ही जाना पड़ा।

इसके अलावा इसी तरह की घटना को लेकर कांग्रेस के एक और पदाधिकारी ने हंगामा कर दिया, जबकि विधायक ने पुलिस की इस कार्रवाई की तारीफ की है।

प्राप्त जानकारी अनुसार लाॅकडाउन के दौरान न्यू क्लाॅथ मार्केट में गश्त करते हुए उपखंड अधिकारी तेजस्वी राणा एवं शहर पुलिस वृत्ताधिकारी शायना खानम ने एक सफारी कार को रोक लिया, जिसमें बेंगू के विधायक राजेंद्रसिंह बिधूड़ी सवार थे और कार महिला कांग्रेस की जिलाध्यक्ष एवं पार्षद के पति कानसिंह भाटी चला रहा थे।

कार को रोकते ही विधायक उतरे और अपना परिचय दिया, लेकिन दोनों अधिकारियों ने मौके पर ही पुलिस बल बुलाकर कार को जप्त करके कोतवाली भिजवा दिया। काफी बहस के बावजूद बिधूड़ी को पैदल ही जाना पड़ा। बाद में एमवी एक्ट में जुर्माना भरने के बाद ही कार को छोड़ा गया।

उधर, सुबह पावटा जांच चौकी पर पुलिस ने एक कार को रोका जिसमें नगर कांग्रेस महामंत्री एवं पार्षद के पति नगेंद्रसिह सवार थे, कार रोके जाने पर वह आग बबूला हो गए और वहां मौजूद पुलिसकर्मिर्यों से हाथापाई पर उतर गए जिससे घबराकर पुलिसकर्मी भी कंट्रोल रूम की ओर भाग छूटे और नगेंद्रसिंह मौके से रवाना हो गया।

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सरितासिंह ने कहा कि कानून सबके लिए बराबर है वह चाहे विधायक हो या कोई ओर हो, लाॅकडाउन आपके ही स्वास्थ्य के लिए है और इसका पालन करना चाहिए।