अस्पताल में मरीज तडपती रही, स्टाफ बथर्ड मनाने में बिजी, वीडियो वायरल

betul pregnant with pain in betul district hospital doctor and staff celebrate birthday, Video Viral
betul pregnant with pain in betul district hospital doctor and staff celebrate birthday, Video Viral

बैतूल। मध्यप्रदेश के बैतूल जिला अस्पताल के वार्ड में जन्मदिन मनाते हुए महिला डाॅक्टरों और नर्सों के दो वीडियो वायरल हुए हैं। इसमें एक मरीज के इलाज के लिए उसका परिजन गुहार लगाता भी सुनाई दे रहा है।

वीडियो सामने आने के बाद मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी ने पूरे घटनाक्रम की जांच का भरोसा दिया है। उन्होंने जिला अस्पताल में जन्मदिन के जश्न में शामिल कर्मचारियों के खिलाफ जांच और कार्रवाई की बात कही है।

यह वायरल वीडियो 7 जुलाई के हैं। सारणी नगरपालिका इलाके के श्रीराम यादव अपनी पत्नी गुंता का इलाज कराने अस्पताल पहुंचे थे। उनका कहना है कि उन्हें अपनी पत्नी को डाॅक्टर को दिखाने के लिए घंटे भर इंतजार करना पड़ा।

इस बीच जब उनका बेटा अनिल डाॅक्टर का पता लगाने अंदर पंहुचा, तो वहां जन्मदिन मनाया जा रहा था। इसके बाद उन्हें पत्नी को निजी डाॅक्टर को दिखाना पड़ा। आरोप यह भी है कि इस दौरान एक गर्भवती का पति भी उसकी पत्नी को देखे जाने की गुहार लगाता रहा। इस मामले की शिकायत सीएम हेल्पलाइन में भी की गई है।

अस्पताल के मेटरनिटी वार्ड में मनाई जा रही इस बर्थडे पार्टी के दौरान एक शख्स मोबाइल कैमरे के पीछे से गुहार लगाता भी सुनाई पड़ रहा है कि उसके मरीज को देखा जाए, लेकिन डाॅक्टर केक काटने और खाने के साथ मस्ती में मगन दिखाई दे रहे हैं।

वीडियो बना रहे युवक की महिला डाॅक्टर से कहा सुनी भी इसमें दिखाई पड़ रही है। इसमें डाॅक्टर गुहार लगा रहे शख्स को चलता किए जाने का कह रही है।

वीडियो वायरल होने बाद जिला अस्पताल में हड़कंप मच गया है। अस्पताल के अधीक्षक डॉ अशोक बारंगा पांच दिन से छुट्टी पर बैतूल से बाहर हैं, इसलिए कुछ भी कहने से बच रहे हैं। हालांकि वे सफाई दे रहे हैं कि जन्मदिन ओपीडी टाइम के बाद मनाया गया होगा।

उन्होंने साथ ही यह भी कहा कि वीडियो बना रहा युवक डाॅक्टरों से बदतमीजी कर रहा था। हालांकि युवक और उसकी मां ने इन आरोपों से इनकार किया है। घटना के बाद वहां मौजूद डॉक्टर ट्रेनिंग के लिए ग्वालियर चली गई हैं।