भागलपुर : प्रेम विवाह करने वाली बहन को भाई ने गोली से उडाया

भागलपुर। बिहार में भागलपुर जिले के सजौर थाना क्षेत्र में एक युवक ने अपनी सगी बहन की गोली मारकर हत्या कर दी।

पुलिस सूत्रों ने मंगलवार को यहां बताया कि चंद्रमा गांव में सोमवार की देर रात साहिल कुमार सिंह उर्फ अमित कुमार सिंह ने अपनी सगी बहन शिवानी कुमारी (22) की गोली मारकर हत्या कर दी। शिवानी ने करीब एक सप्ताह पहले अपने परिवार से खिलाफ होकर प्रिन्स कुमार से प्रेम विवाह किया था।

सूत्रों ने बताया कि इस प्रेम विवाह से नाराज अमित कुमार सिंह ने शिवानी कुमारी की गोली मारकर हत्या कर दी। इस सिलसिले में मृतका की मां राधा देवी ने अपने पुत्र अमित सिंह सहित तीन लोगों के विरुद्ध नामजद प्राथमिकी दर्ज कराई है। शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भागलपुर के जवाहरलाल नेहरु मेडिकल कॉलेज अस्पताल भेज दिया गया है। घटना में शामिल आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है।

पढाई के दौरान हुआ संपर्क

जानकारी में आया है कि युवती बांका के रजौन में रहकर बीए कर रही थी। वहीं रहते हुए उसका संपर्क जगदीशपुर थाना क्षेत्र के कनेरी गांव के रहने वाले प्रिंस नाम के युवक से हो गया। दोनों की नजदीकियां बढ़ीं और घरवालों को बताए बिना ही दोनों ने शादी कर ली।

घरवालों का कहना है कि 20 सितंबर को वह घर से कॉलेज के लिए निकली और वहीं से लापता हो गई। बाद में पता चला कि उसने प्रिंस से 25 सितंबर को शादी कर ली थी। शादी करने के बाद वह उसी लड़के के साथ रहने लगी।

युवती की मां राधा देवी ने पुलिस को बताया कि बेटी से मिलने की इच्छा थी, इसलिए घर से लोगों को भेजकर बेटी को बुलवाया था। दिवाली की रात शिवानी के घर पर पूजा हो रही थी। उसकी मां सहित अन्य सदस्यों ने पूजा-पाठ पूरा कर लिया था। इसी बीच शिवानी की मांग में सिंदूर देख उसका भाई साहिल आक्रोशित हो गया और उसी को लेकर वह बहन से बहस करने लगा।

साहिल उससे यह कहने लगा कि घरवालों की मर्जी के बिना उसने शादी की है तो उसका दिखावा घर पर न करे। इसपर शिवानी ने कहा कि उसने जब शादी की है तो सिंदूर क्यों नहीं लगाएगी। इसी बात पर बहस होते हुए बात बढ़ गई और साहिल ने आक्रोश में आकर पिस्तौल निकाली और बहन के सिर में गोली मार दी, जिससे वह वहीं पर गिर पड़ी और उसकी मौत हो गई।