महिलाओं को समर्पित भामाशाह योजना बंद नही होगी-वसुन्धरा राजे

Bhamashah Yojana will not be closed for women: Vasundhara Raje
Bhamashah Yojana will not be closed for women: Vasundhara Raje

बांसवाड़ा । राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे ने कांग्रेस पर महिलाओं को समर्पित भामाशाह योजना का बंद कराने का आरोप लगाते हुये कहा कि राज्य सरकार किसी भी सूरत में इसे बंद नही करेगी।

राजे ने अपनी गौरव यात्रा के पांचवे दिन आज विभिन्न जनसभाओं में कहा कि राज्य की भाजपा सरकार ने नारी शक्ति को पहचान दिलाने के लिये भामााशाह योजना शुरू कर पहली बार महिला को परिवार को मुखिया बनाने का काम किया है लेकिन कांग्रेस के नेता इसको बंद कराना चाहते है।

उन्होंने कांग्रेस पर प्रहार करते हुए कहा कि यह ऐसी पार्टी है जिसने 50 साल झूठ के सहारे शासन किया। आदिवासियों के कल्याण के लिए वादे तो किए लेकिन कुछ नहीं किया। उन्होंने कहा कि 09 अगस्त को उनकी सरकार राजस्थान में पहली बार विश्व जनजाति कल्याण दिवस मनाएगी। जिसका उद्देश्य जनजाति समुदाय को मुख्यधारा में लाना होगा। इसके लिए उनकी सरकार ने टीएसपी एरिया में एक दिन का सरकारी अवकाश भी रखा है।

सभा में गृहमंत्री गुलाबचंद कटारिया ने कहा कि जनधन योजना के तहत प्रदेश में पहली बार पांच करोड़ खाते खोले और सरकारी योजनाओं की राशि सीधे इन खातों स्थानांतरित करते हुए लाभार्थियों तक पहुंचाया गया। उन्होंने कहा कि मौजूदा सरकार ने पहली बार सभी ग्राम पंचायतों में उच्च माध्यमिक विद्यालय खोलकर प्रत्येक बच्चे को शिक्षित करने का काम किया है। इससे पूर्व श्रीमती राजे विधायक जीत मल खांट के निवास पर गयी ओर उनके पुत्र के निघन पर शोक व्यक्त किया।