बीजेपी और कांग्रेस की नीतियों के कारण प्रदेश बना ढांचागत भ्रष्टाचार का अड्डा : घनश्याम तिवाड़ी

जयपुर। भारत वाहिनी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष घनश्याम तिवाड़ी ने कहा कि 1975 में घोषित आपातकाल था और आज अघोषित आपातकाल लगा रखा है। देश की जितनी भी संवैधानिक संस्थाएं हैं उनको एक साजिश के साथ तहस नहस किया जा रहा है। वे हवामहल विधानसभा क्षेत्र के ब्रह्मपुरी क्षेत्र में वाहिनी के चुनावी कार्यालय के उद्घाटन कार्यक्रम में कार्यकर्ताओं को संबोधित कर रहे थे।

सीबीआई, आरबीआई जैसी संस्थाएं कोर्ट में है तो दूसरी ओर सुप्रीम कोर्ट के चार जजों को सार्वजनिक आकर अपनी समस्याओं को लेकर प्रेस कॉन्फ्रेंस करनी पड़ती है। श्री तिवाड़ी ने कहा कि हमारे देश में जो भी संस्था लोकतंत्र को जिंदा रखने का काम करती है आज वे सब खत्म होने के कगार पर है। उन्होंने कहा कि भारत वाहिनी पार्टी लोकतंत्र को जिंदा रखने का काम कर रही है।

भारत वाहिनी पार्टी के जयपुर जिला अध्यक्ष विमल अग्रवाल ने कहा कि पिछले 20 वर्षों में राजस्थान, कांग्रेस और भाजपा की साझेदारी पूर्ण रवैये के कारण ढांचागत भ्रष्टाचार का अड्डा बन चुका है। यहां विकास और प्रगति की जगह कुशासन और लूट खसोट करने की सोच का बोलबाला है।

विमल अग्रवाल ने कहा कि वहीं घनश्याम तिवाड़ी एकमात्र ऐसे विधायक हैं जिन्होंने विधानसभा के भीतर और विधानसभा के बाहर सरकार की तानाशाही पूर्ण नीतियों का पुरजोर विरोध किया है तथा विधानसभा में विपक्ष की भूमिका के रूप में तिवाड़ी ही सक्रिय रहे हैं।

विमल अग्रवाल ने कहा कि यदि भारत वाहिनी पार्टी की सरकार बनती है तो प्रदेश में व्याप्त समस्याओं का स्थाई निराकरण किया जायेगा। वाहिनी सामाजिक समरसता और सभी प्रकार के आरक्षण जो प्रदेश में पूर्व में लागू हैं, उन्हें बिना छेड़े वंचित वर्ग को आर्थिक आधार पर आरक्षण प्रदान करने की बात करती है।

अग्रवाल ने कहा कि आज वाहिनी का समर्थन प्रदेश का हर तबका कर रहा है। प्रदेश की आम जनता कांग्रेस और भाजपा की बार बार की अदला बदली की नीति से उब चुका है, अब वह इसका स्थाई समाधान चाहती है। जिसके लिये वाहिनी और तीसरा मोर्चा प्रदेश में एक बड़ा विकल्प बनकर उभरा है।

रविवार को हवामहल विधानसभा क्षेत्र में वाहिनी का कार्यकर्ता सम्मेलन एवं चुनावी कार्यालय का उद्घाटन शाम 4 बजे ब्रह्मपुरी स्थित रत्नागर मैरिज गार्डन में किया गया। जयपुर शहर अध्यक्ष अग्रवाल ने बताया कि विधानसभा क्षेत्र के सभी 210 बूथों पर वाहिनी की ईकाईयां गठित की जा चुकी हैं, वहीं अब तक लगभग 150 बूथों पर घर—घर संपर्क पूरा हो चुका है। उन्होंने बताया कि दीपावली से पहले शेष बचे भागों में भी संपर्क अभियान पूरा किया जाएगा।

इस दौरान प्रदेश उपाध्यक्ष रामकिशोर रावत, प्रदेश महामंत्री छोटूलाल कुमावत, प्रदेश प्रवक्ता विष्णु जायसवाल, संभाग महामंत्री दिलीप सिंह महरौली, प्रदेश मंत्री धारा गौड़, संभाग उपाध्यक्ष राजेंद्र दीक्षित, संभाग मंत्री घनश्याम गहलोत, युवा वाहिनी अध्यक्ष हर्षवीर सिंह भाटी, शहर स्त्री शक्ति वाहिनी अध्यक्षा वर्तिका सैन, प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य गिरधारी कुमावत, रजनी पांडे, शहर महामंत्री संदीप पारीक, शहर उपाध्यक्ष संजय सिंह तंवर, मंडल अध्यक्ष हवामहल नितेश शर्मा, आनंद सिंह राठौड़, मनोज गोयल, इंद्र कुमार चौपड़ा, श्वेता शर्मा, महामंत्री हवामहल चंचल गोयल समेत सैकड़ों कार्यकर्ता मौजूद थे।