वोट देने वाला किसान कर्जदार, कोरपोरेट जगत कर्जमुक्त : घनश्याम तिवाड़ी

पावटा/जयपुर। भारत वाहिनी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष घनश्याम तिवाड़ी ने कहा कि दोनों बड़े राजनीतिक दल मुद्दों से भटक कर सचिन पायलट और वसुंधरा राजे के जन्म स्थान पर बयानबाजी कर रहे हैं, ये लोग कहां जन्मे हैं इसका तो पता नहीं पर घनश्याम तिवाड़ी का जन्म कहां हुआ है ये सब जानते हैं।

विराटनगर विधानसभा क्षेत्र के पावटा में शनिवार को आयोजित सभा को संबोधित करते हुए तिवाड़ी ने कहा कि विश्व के सभी 200 देशों में भारत 6वीं अर्थव्यवस्था है मगर भारतीयों का नंबर 184वां है। इन 70 सालों में हमने जो संपदा पैदा की उसकी 51 प्रतिशत संपदा भारत के 1 प्रतिशत लोगों के पास है और 50 प्रतिशत लोगों के पास केवल 2 प्रतिशत संपदा है। ये भारतीय रिजर्व बैंक और विश्व बैंक के आंकड़ें हैं।

bharat vahini party chief ghanshyam tiwari addressing public meeting at pavta in virat nagar assembly seat

तिवाड़ी ने कहा कि आज भारत में सबसे ज्यादा कर्जदार किसान और छोटे व्यापारी हैं, वहीं जिनके कारण सबसे ज्यादा कर्ज डूबा वे भारत के कॉरपोरेट जगत के लोग हैं। तिवाड़ी ने कहा कि पहले दिवाली आती थी मगर अब इन सब कारणों के चलते दिवाला आ रहा है।

हमने किसानों को बिजली की गुलामी से मुक्त करने के लिए उर्जा स्वातंत्र्य ​का मुद्दा उठाया।इसके उलट सरकार ने अडानी और अंबानी से 20 हजार मेगावाट बिजली उत्पादन का एमओयू साइन किया गया। जिसके लिए सरकार ने बैंक से 60 हजार करोड़ का लोन लिया। मगर ​इससे कोई खास फायदा नहीं मिला।

उन्होंने कहा कि बिजली उत्पादन में बड़े—बड़े कॉरपोरेट जगत के लोगों को भागीदार बनाने के बजाय किसानों को जोड़ा जाना चाहिए। जिससे किसान द्वारा खुद के उपयोग में लाई जाने वाली बिजली खुद ही पैदा करे साथ ही इस दौरान होने वाले अतिरिक्त उत्पादन से प्रदेश की समस्या का निवारण किया जा सके।

bharat vahini party chief ghanshyam tiwari addressing public meeting at pavta in virat nagar assembly seat

तिवाड़ी ने किसानों को कर्ज से मुक्ति दिलाने की बात पुरजोर तरीके से कही। वहीं उन्होंने इस बात पर चुटकी लेते हुए कहा कि जो किसान चुनाव के दिन वोट देने लंबी लंबी लाइन में लगता है वह तो कर्ज में डूबा है और जो लोग वोट देने वालों की लाइनें टीवी में देखते हैं उन्हें कर्जमुक्त कर रखा है।

विक्रम यादव पुरूषार्थी ने बताया कि विराठनगर विधानसभा के सभी 49 पंचायतों के वाहिनी के बूथ स्तर के कार्यकर्ता भारी तादात में शामिल हुए। उन्होंने बताया कि कार्यक्रम में भाजपा के मंडल पदाधिकारियों ने भारत वाहिनी पार्टी की सदस्यता ग्रहण की।

उन्होंने बताया कि गिर्राज बोहरा उप सरपंच, नरेंद्र गौड़ भाजपा मंडल उपाध्यक्ष और कैप्टन बाबूलाल गठाला मंडल पदाधिकारी अपने समर्थकों के साथ भारतीय जनता पार्टी छोड़कर वाहिनी में शामिल हुए।

इस अवसर पर शैतान सिंह गुरूजी, बसंत शर्मा, विपिन भदौरिया, समाजसेवी रतन लाल शर्मा, मदन गौड़, नरसी राम पूर्व सरपंच और सेडूराम यादव समेत अनेक समर्थक मौजूद थे।