लोकतंत्र में जिनके पास ताकत होती है उन्हें लोग पहचानते हैं : तिवाड़ी

चूरू। भारत वाहिनी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष घनश्याम तिवाड़ी ने कहा कि समाज के भविष्य के बारे में सभी को विचार करना चाहिए। ये समय लोकतंत्र का है और लोकतंत्र में जिनके पास ताकत होती है उन्हें लोग पहचानते हैं उनकी पूछ होती है। वहीं लोकतंत्र में जो बिखरे हुए होते हैं वो सब लोग पिछड़ जाते हैं। बुधवार को चूरू के सुजानगढ़ में गौड़ ब्राह्मण समाज के द्वारा आयोजित प्रतिभा सम्मान एवं भवन शिलान्यास समारोह में उन्होंने ये बात कही।

ईबीसी आरक्षण के लिए भी ब्राह्मण, राजपूत, वैश्य और आरक्षण से वंचित समाजों को सरकार से सवाल पूछना चाहिए और इसके लिए आंदोलन करना चाहिए। तिवाड़ी ने कहा कि हम पिछले 14 साल से लगातार वंचित वर्ग के आरक्षण की लड़ाई लड़ रहे हैं, जिसे यह सरकार स्वीकृति के बावजूद दबाकर बैठी है।

उन्होंने कहा कि राजपूत, ब्राह्मण, वैश्य, कायस्थ के साथ ही आरक्षण से वंचित अन्य समाज के बच्चों के साथ वर्तमान सरकार धोखा इसलिए कर रही है क्योंकि हम बिखरे हुए हैं। हम आरक्षण के लिए एक होकर अपनी ताकत दिखाएंगे तो इस लोकसभा चुनाव के पहले आरक्षण मिल जाएगा अन्यथा ये लोकसभा चुनाव भी समाप्त हो जाएंगे मगर स्थिति ज्यों की ज्यों ही बनी रहेगी। अगर वंचित वर्ग को आरक्षण चाहिए तो भारत वाहिनी पार्टी को प्रदेश में जिताकर राजस्थान को बचाना होगा।

इस दौरान कार्यक्रम की अध्यक्षता पूजनीय महाराज राघवाचार्य ने की, कार्यक्रम में बृजमोहन सुरौलिया ब्राह्मण समाज अध्यक्ष, निरंजन शर्मा मंत्री, वैद्य राधेश्याम वशिष्ठ भी उपस्थित थे।