आरक्षण से वंचित वर्गों के साथ इस सरकार ने धोखा किया : घनश्याम तिवारी

bharat vahini party rajasthan chief ghanshyam tiwari
bharat vahini party rajasthan chief ghanshyam tiwari

जोधपुर। भारत वाहिनी पार्टी के प्रदेश अघ्यक्ष घनश्याम तिवाड़ी ने बुधवार को कहा कि अगर वंचित वर्ग को आरक्षण चाहिए तो मुख्यमंत्री पद से वंसुधरा को हटाना और राजस्थान को बचाना होगा।

जोधपुर में प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि सरकार कह रही है कि भरतपुर संभाग की गौरव यात्रा को अटल बिहारी वाजपेयी के निधन के कारण स्थगित किया गया था जबकि हकीकत यह है कि भरतपुर संभाग में मुख्यमंत्री की गौरव यात्रा गुर्जर आंदोलन के कारण स्थगित की गई।

तिवाड़ी ने कहा कि ऐसे ही ईबीसी आरक्षण के लिए भी ब्राह्मण, राजपूत, वैश्य और अन्य आरक्षण से वंचित समाजों को सरकार से सवाल पूछना चाहिए और इसके लिए आंदोलन करना चाहिए। उन्होंने कहा कि राजपूत, ब्राह्मण, वैश्य, कायस्थ के साथ ही आरक्षण से वंचित अन्य समाज के बच्चों के साथ वर्तमान सरकार ने धोखा किया है।

उन्होंने कहा कि हम पिछले 4 साल से लगातार वंचित वर्ग के आरक्षण की लड़ाई लड़ रहे हैं, जिसे यह सरकार स्वीकृति के बावजूद दबाकर बैठी है। तिवाड़ी ने कहा कि राज्य सरकार द्वारा गौरव यात्रा के नाम पर आमजन का पैसा पानी की तरह बहाया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि सरकार इस तरह से जानबूझकर आर्थिक अपराध कर रही है। उन्होंने कहा कि ये ‘गौरव यात्रा’ नहीं ‘कौरव यात्रा’ है, राज्य सरकार इसके माध्यम से राजस्थान का चीर हरण कर रही है, जिसे जनता कभी माफ नहीं करेगी।

तिवाड़ी ने कहा कि सिंधिया परिवार ने राजस्थान के साथ विशेषत: मारवाड़ क्षेत्र के साथ अन्याय करती रही है। उन्होंने बताया कि 1736 ई. से 1857 ई. तक लगभग 150 वर्ष तक प्रदेश पर सिंधिया परिवार के द्वारा लूटखसोंट की गंई चली।

घनश्याम तिवाड़ी ने कहा कि वायसराय लार्ड कैनिंग ने कहा था कि यदि भारत में ग्वालियर रियासत के सिंधिया वंश ने हमारी मदद की न की होती तो हम भारत में दो दिन भी नहीं टिक पाते।

bharat vahini party rajasthan chief ghanshyam tiwari visits jodhpur

तिवाड़ी बुधवार को जोधपुर दौरे पर थे, जहां उनका जगह-जगह पर मालाओं और ढोल नगाड़ों से जोरदार स्वागत हुआ। वे भारत वाहिनी के प्रदेश अध्यक्ष बनने के बाद पहली बार जोधपुर आए थे। जहां सर्किट हाउस पर उनका जोधपुर के कार्यकर्ताओं ने माला पहनाकर गर्मजोशी के साथ स्वागत किया।

तिवाड़ी अपने सैकड़ों समर्थकों के साथ वाहन रैली के रूप में समृद्धि कॉम्प्लेक्स, नेहरू पार्क रोड़ पहुंचे तथा भारत वाहिनी पार्टी के नवनिर्मित कार्यालय का उद्घाटन किया। उद्घाटन कार्यक्रम के बाद तिवाड़ी ने चांदपोल के बाहर बड़ा रामद्वारा में स्थित नवेलेश्वर महादेव मंदिर में आयोजित रूद्राभिषेक कार्यक्रम में शामिल होकर आमजन के सुख व समृद्धि की प्रार्थना भी की।

घनश्याम तिवाड़ी जी चांदपोल के बाहर बड़ा रामद्वारा पहुंचकर रामस्नेही संत श्री हरिराम शास्त्री का दर्शन लाभ लिया। महाराज ने अपने उद्बोधन में तिवाड़ी के व्यक्तित्व व कृतित्व के आधार पर राजस्थान का मार्गदर्शन करने का आशीर्वाद दिया।

इस दौरान भारत वाहिनी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव अशोक यादव, प्रदेश महामंत्री घेवरचंद सारस्वत, डॉ नगेंद्र शर्मा, एडवोकेट हस्तीमल सारस्वत, जोधपुर संभाग प्रभारी नथमल शर्मा, पाली संभाग प्रभारी सुरेश नागौरी, जोधपुर जिला अध्यक्ष विकास शर्मा, जिला महामंत्री नरेश पारीक, भारत स्त्री शक्ति वाहिनी की जिला महामंत्री अरूणा मथुरिया, भारत युवा वाहिनी के प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य डुंगर गौड़, प्रकाश त्रिवेदी जालौर, भोजपुरी, किरण सिंह पाली, जब्बर सिंह गहलोत, हेमंत व्यास, चंद्र प्रकाश व्यास, नरपत सिंह सोलंकि, ललित लौहार, दिनेश राजपुरोहित समेत प्रमुख कार्यकर्ता मौजूद थे।