अजमेर : होम क्वारंटाइन लोगों को होम्योपैथी इम्यूनिटी बूस्टर का किया वितरण

अजमेर। भारत विकास परिषद अजयमेरू द्वारा होम क्वारंटाइन कोरोना पीड़ित परिवारों को निशुल्क भोजन व्यवस्था के साथ आज होम्योपैथी इम्यूनिटी बुस्टर दवा का वितरण किया गया।

शाखा सचिव अनुपम गोयल ने बताया कि संस्था द्वारा प्रतिदिन भोजन व्यवस्था के साथ शुक्रवार को वशिष्ट क्लिनिक बीके काल नगर के डॉ. राघव शर्मा के सहयोग से सभी परिवारों को होम्योपैथी इम्यूनिटी बूस्टर दवाई का वितरण किया गया।

शाखा संरक्षक सतीश बंसल ने बताया की संस्था द्वारा निशुल्क भोजन वितरण का यह प्रकल्प 19 अप्रेल 2021 से 60 भोजन पैकट से प्रारम्भ हुआ जो शुक्रवार को 270 से अधिक परिवारों में 900 से अधिक भोजन पैकट प्रतिदिन हो गया है।

संस्था ने भोजन पैकट की बढती मांग के कारण भोजन बनाने के लिए अन्नपूर्णा रसोई की व्यवस्था लोढा धर्मशाला, प्रगति नगर कोटडा, भारत विकास परिषद भवन पंचशील नगर में तीन जगह की गई है। जल्द ही आदर्श नगर मे भी शुरू की जाएगी।

शाखा अध्यक्ष हनुमान गर्ग ने बताया की अजमेर शहर मे जिस भी होम क्वारंटाइन कोरोना पीडित परिवार को भोजन बनाने मे कठिनाई आ रही है वे हमें अपना नाम, पता वाट्सएप माध्यम से भेजें, हमारी संस्था उन्हें सुबह व शाम को भोजन पहुंचाएगी।

शाखा कोषाध्यक्ष अशोक टांक ने बताया कि पूरे शहर से भामाशाह का सहयोग मिल रहा है जिससे कार्य में किसी प्रकार कि कोई कमी नहीं आ रही है। भोजन पैकट कि मांग शहर भर से आ रही है जिसे शाखा के कार्यकर्ताओं के द्वारा समय पर उपलब्ध कराया जा रहा है। भोजन पैकट के साथ इम्यूनिटी बुस्टर दवाओं के किट भी सभी परिवार को उपलब्ध कराए जा रहे हैं।

शुक्रवार के सेवा कार्य में शाखा के पवन मालानी, हेमन्त अग्रवाल, आशीष मालानी, सचिन सोनी, नरेन्द्र भाटिया, सुधीर गुप्ता, प्रशांत, मोहन गुप्ता, भरत मेघवाल, राहुल जैन, संदीप दोषी, हेमंत गुप्ता, रचना गोयल, अल्का गुप्ता, ब्रिजेश माथुर आदि साथी कार्यकर्ताओं की सहभागिता रही।