अजमेर : भारतीय मजदूर संघ ने मनाई दत्तोपंत ठेंगड़ी की 101वीं जयंती

अजमेर। भारतीय मजदूर संघ के संस्थापक आदरणीय दत्तोपंत ठेंगड़ी के 101वें जयंती वर्ष संगठन की अजमेर जिला शाखा की ओर से केंद्रीय बस स्टैंड पर विशेष कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

कार्यक्रम में संभाग प्रभारी भोलानाथ आचार्य ने ठेंगड़ी के जीवन पर प्रकाश डालते हुए बताया कि उनका संपूर्ण जीवन त्याग, तपस्या एवं बलिदान का जीवंत उदाहरण है, जो सभी कार्यकर्ताओं के लिए प्रेरणादायक है।

संभाग संगठन मंत्री धर्मू परवानी ने कहा कि भारतीय मजदूर संघ का कार्य ईश्वरीय कार्य है। सभी कार्यकर्ताओं को संगठन के कार्य में अपना योगदान अवश्य ही देना चाहिए।

कार्यक्रम में राज्य कर्मचारी महासंघ (भामसं) के महेन्द्र कुमार तीर्थाणी ने संगठन की रीति नीति से कार्यकर्ताओं को जोड़ने पर बल दिया।

परिवहन फेडरेशन के कार्यकारी अध्यक्ष आनंद सिंह नयाल ने ठेंगड़ी की 101वीं जयंती पर केंद्र सरकार द्वारा डाक टिकट विमोचन करने पर आभार व्यक्त करते हुए समरसता अपनाने पर जोर दिया। कार्यक्रम का संचालन जिला मंत्री धर्मेंद्र कुमार हिंडुनिया ने किया तथा अध्यक्षता जिला अध्यक्ष विनीत कुमार जैन ने की।

कार्यक्रम में राजेंद्र शर्मा, राजकवर, अंशू दास, कुशल कवर, नरेश कुमार, फत्ती राम, मुकेश लहरिया, विक्की अरोड़ा सहित रोडवेज, विद्युत, आंगनबाड़ी यूनियन, भवन निर्माण एवं सीमेंट के पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता उपस्थित थे।