भरतपुर : 10-10 लाख रूपए में REET की परीक्षा का पेपर पास कराने वाला शिक्षक अरेस्ट

भरतपुर। राजस्थान में भरतपुर जिले के कुम्हेर थाना क्षेत्र में पुलिस ने डिकाय आपरेशन कर एक ऐसे सरकारी अध्यापक को रँगे हाथो गिरफ्तार किया है जो रविवार को रीट परीक्षा के दौरान जगह जगह परीक्षार्थियो से सम्पर्क कर 10-10 लाख रुपए में रीट परीक्षा का पेपर पास कराने का झासा देकर परीक्षार्थीयो के साथ धोखाधडी का काम कर रहा था।

पुलिस अधीक्षक देवेंद्र कुमार बिश्नोई ने बताया कि सहायक उपनिरीक्षक राजपालसिह के नेतृत्व में पुलिस टीम रीट परीक्षा के दौरान जब कस्वे के बिभिन्न परीक्षा केंद्रों पर पेपर लीक होने की अफवाह फैलाने वालो, पेपर कराने एवं नौकरी लगवाने का झांसा देने वालों की जानकारी जुटा रहे थे तभी उन्हें जानकारी मिली कि राजकीय बालिका उच्च प्राथमिक विद्याालय गोलपुरा तहसील कुम्हेर में अध्यापक के पद पर तैनात 38 वर्षीय लक्ष्मनसिह जाट निवासी पूॅठ थाना कुम्हेर 10-10 लाख रुपए में रीट परीक्षा का पेपर पास कराने का झासा देकर परीक्षार्थीयो के साथ धोखाधडी का काम कर रहा है।

बिश्नोई ने बताया कि सूचना के बाद पुलिस टीम ने मनोरंजन बैंक के दो-दो हजार रूपए के नकली नोटों की गड्डी में ऊपर नीचे एक एक असली नोट लगाकर एक लाख रुपये की गड्डी आरोपी शिक्षक को देकर एक रीट विद्यार्थी को रीट परीक्षा का पेपर पास कराने के लिए रजामंद कर लिया।

बताया गया कि आरोपी शिक्षक जैसे ही पुलिस पार्टी के डिकाय आपरेशन के जाल में फंसा उसे गिरफ्तार कर लिया गया। गिरफ्तार शिक्षक से एप्पल कम्पनी का ब्राउन कलर का एक आईफोन, सैमसंग कम्पनी का एक कीपेड मोबाइल फोन एवं सैमसंग कम्पनी का ही एक एन्ड्रायड मोबाईल फोन जप्त किए गए है।

उन्होंने बताया कि गिरफ्तार आरोपी शिक्षक से जप्त मोबाईल को खोलकर चौक किया तो उक्त मोबाईल मे कई परीक्षार्थियों के विभिन्न प्रतियोगी परीक्षाओ के एडमिट कार्ड एवं परीक्षार्थीयों के साथ नौकरी के संबंध में वाट्सअप चौट मिले हैं जिनके सम्बंध में अनुसंधान किया जा रहा है।