भरतपुर : जिंदल नर्सिंग होम में उपचार के दौरान महिला की मौत पर हंगामा

भरतपुर। राजस्थान में भरतपुर के मुखर्जी नगर स्थित जिंदल नर्सिंग होम में उपचार के दौरान कुम्हेर की एक महिला की मौत हो जाने पर हंगामा हो गया।

शहर के कई थानों की पुलिस ने मौके पर पहुंच कर परिजनों को समझाने का प्रयास किया लेकिन अस्पताल प्रबंधन के खिलाफ एफआइआर दर्ज कराने की बात पर सहमति बन जाने के बाद ही हंगामा शांत हो सका। पुलिस ने मृतका के शव को पोस्टमार्टम कराने के लिए आरबीएम अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार कुम्हेर के हेलक गेट निवासी 32 वर्षीय विमलेश सैनी का जिंदल हॉस्पिटल में 21 अप्रैल को राजस्थान मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना के माध्यम से दूरबीन से ऑपरेशन किया गया था।

ऑपरेशन के बाद भी महिला को पेट दर्द नहीं रुका और खून बहना बंद नहीं हुआ तो 22 अप्रेल को रात 10 बजे दूसरा ऑपरेशन किया गया लेकिन इसके कुछ घंटे बाद ही महिला की मौत हो गई।

महिला की मौत की सूचना पाकर मौके पर बड़ी संख्या में लोग एकत्रित हो गए। परिजनों ने अस्पताल प्रबंधन पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए नारेबाजी की जबकि अस्पताल प्रबंधन का कहना है कि डॉक्टरों ने समय के अनुसार उस समय जो उचित था महिला का जीवन बचाने के लिए किया।

अस्पताल प्रबंधन ने महिला के उपचार में कोई लापरवाही नहीं बरती है। बताया गया कि मृतका के दो बच्चे हैं एव उसका पति सब्जी की रेहड़ी लगाकर परिवार का गुजारा करता है।