भीलवाड़ा : फिरौती में मोटी रकम वसूलने के लिए रची थी अपहरण की घटना

Verified Apps to watch T20 World Cup 2022 Live Stream

भीलवाड़ा। राजस्थान के भीलवाड़ा में कोतवाली थाना क्षेत्र में पांच करोड़ रुपए की फिरौती वसूलने के लिए गुटखा व्यापारी के अपहरण का पुलिस ने खुलासा करते हुए आज तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया।

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक चंचल मिश्रा ने आज यहां बताया कि गिरफ्तार बदमाशों से पिस्टल मय मैग्जीनव कारतूस के साथ ही वारदात में काम ली कार भी बरामद कर ली है। बता दें कि वारदात के तीन घंटे में ही पुलिस ने अपर्हृत व्यापारी को मुक्त करवाते हुए तीन बदमाशों को दबोच लिया था।

खास बात यह है कि इस सनसनीखेज अपहरणकांड की साजिश 15 दिन पहले विनोद सिंह उर्फ लक्की शूटर एवं सत्तू माली ने अपने सात जेल में रहे साथियों के साथ मिलकर रची थी। मिश्रा ने बताया कि 24 सितंबर को गुटखा कारोबारी ललित कृपलानी के अपहरण की रिपोर्ट उसके भाई से पुलिस को मिली थी।

रिपोर्ट में बताया गया है कि ललित का शाम 4:14 बजे फोन आया कि उसे किडनैप किया गया है। आंखों पर पट्टी बांध रखी है। अपहरणकर्ता मारपीट कर रहे हैं। सिर पर गन लगा रखी है । रिहाई के बदले अपहरणकर्ता पांच करोड़ रुपये की मांग कर रहे हैं। इस रिपोर्ट पर पुलिस ने केस दर्ज किया।

पुलिस ने रेंज के सभी जिलों में नाकाबंदी करवाते हुए अपहरणकर्ताओं की तलाश शुरु की। इस दौरान एक आई-20 कार नाकाबंदी देखकर दूर से वापस मुड़कर भागने लगी। पुलिस की दो टीमें बनाकर कार का पीछा किया गया। कोटड़ी-जहाजपुर मार्ग पर कार को पुलिस ने रोका तो उसमें से दो युवक उतर कर भागने लगे। भागने वाले युवकों का पीछा किया।

गाड़ी में बैठे लोगों को देखा तो पीछे की सीट पर बीच में अगवा ललित कृपलानी लहूलुहान हालत में मिला। उसे थाना प्रभारी कोटड़ी ने मुक्त करवाते हुए कार में बैठते तीन लोगों को डिटेन कर कोटड़ी थाने ले जाया गया। जहां पूछताछ के बाद कोतवाली पुलिस ने तीनों को बापर्दा गिरफ्तार किया गया।