भीलवाड़ा : रोडवेज बस में आग लगी, चालक की सूझबूझ से यात्रियों की जान बची

भीलवाड़ा। राजस्थान के भीलवाड़ा में कोटा-जयपुर हाइवे पर आज करीब तीन दर्जन लोगों की जान उस समय सांसत में आ गई जब रोडवेज की एक बस में अचानक शॉर्ट सर्किट के चलते आग लग गई।

गनीमत रही कि चालक को समय रहते आग का पता चल गया और उसने बस को रोककर सवारियों को सुरक्षित बाहर निकलवा दिया। अन्यथा एक बड़ा हादसा हो सकता था। आग पर दमकल की मदद से काबू पा लिया गया। वहीं सवारियों को एक अन्य बस से गंतव्य के लिए रवाना किया गया।

हनुमान नगर थाने के एचसी उस्मान ने बताया कि रोडवेज की यह बस बारां डिपो की थी। बस बारां से जयपुर जा रही थी। दोपहर तीन से चार बजे के बीच यह बस भीलवाड़ा जिले के टीकड़-कुचलवाड़ा खुुर्द के बीच पहुंची थी कि अचानक इंजिन से धुआं निकलता चालक को दिखाई पड़ा।

चालक ने सतर्कता बरतते हुए बस को रोक दिया। यात्रियों को जैसे ही बस में आग की भनक लगी, उनमें अफरा-तफरी मच गई। सभी सवारियों को चालक ने बस से सुरक्षित बाहर निकलवा दिया। इससे एक बड़ा हादसा टल गया।

पुलिस का कहना है कि बस में करीब तीन दर्जन लोग सवार थे। वहीं देखते ही देखते बस में आग लग गई। चालक ने देवली दमकल विभाग व हनुमान नगर पुलिस को सूचना दी। दमकलकर्मियों ने अथक प्रयास के बाद आग पर काबू पा लिया। पुलिस ने चालक के हवाले से बताया कि बस के इंजिन की वायरिंग में शॉर्ट सर्किट होने से यह घटना घटी।