राम मंदिर के भूमि पूजन के समय अयोध्या में होगा दीपोत्सव

अयोध्या। अयोध्या में पांच अगस्त को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के भूमि पूजन के समय पूरे अयोध्या में दीपोत्सव का आयोजन होगा। अयोध्या के नगर आयुक्त नीरज शुक्ल ने आज कहा कि नगी निगम की ओर से चार और पांच बगस्त को 51 ,51 हजार दीये जलाए जाएंगे।

नगर निगम हर घर को 21,21 दीये देगा ताकि लोग अपने घरों में दीवाली मना सकें। दीयो के साथ तेल और बाती भी दी जाएगी। दीपोत्सव से कोई भी घर अछूता नहीं रहे इसकी पूरी व्यवस्था की जाएगी।

उन्होंने कहा कि साकेत कॉलेज में प्रधानमंत्री का हेलीकाप्टर उतरेगा लिहाजा कॉलेज से हनुमानगढ़ी तक सड़क के दोनों किनारे मकान, दुकान और मंदिरों की पीले रंग से पुताई कराई जा रही है। पूरे शहर में 150 से अधिक जगहों पर रामायणकालीन विभिन्न प्रसंगों पर चित्र बनाए जा रहे हैं।

अयोध्या में आसपास के जिलों में हाई अलर्ट

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्धारा अयोध्या में भगवान श्रीराम के मंदिर के पांच अगस्त को होने वाले भूमि पूजन के मद्देनजर अयोध्या समेत उसके आसपास के नौ जिलों में हाई अलर्ट कर दिया गया है तथा सभी जिलों में वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों की तैनाती की गई है ।

उच्च पदस्थ पुलिस सूत्रों ने आज यहां कहा कि अयोध्या में आसपास के जिले अंबेडकरनगर, बहराइच, गोंडा, अमेठी, बस्ती,बारांबकी, महराजगंज, सिद्धार्थनगर और सुल्तानपुर में वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों को भेजा गया है।

उन्होंने कहा कि हालांकि खुफिया विभाग से कोई इनपुट नहीं है लेकिन ऐहतियात के तौर पर यह किया गया है। यह अधिकारी आज शाम से 6 अगस्त की सुबह तक सुरक्षा व्यवस्था संभालेंगे। इसके अलावा राजधानी लख्रनऊ समेत अन्य जिलों को भी अलर्ट पर रखा गया है।