निराश हो जाएंगे सारे क्रिकेट फैन्स, IPL 2018 को लेकर सबसे बड़ी खबर

niraash ho jaenge saare cricket fans, ipl 2018 ko lekar sabase badee khabar
niraash ho jaenge saare cricket fans, ipl 2018 ko lekar sabase badee khabar

SABGURU NEWS | IPL 2018 की ओपनिंग सेरेमनी एक दिन के आगे खिसक गई है। अब यह छह अप्रैल की जगह 7 अप्रैल को होगी। बीसीसीआई सूत्रों के अनुसार, सेरेमनी को सुप्रीम कोर्ट द्वारा कमेटी ऑफ एडमिनिस्ट्रेटर्स की नियुक्ति के आदेश के चलते ऐसा किया गया है। ओपनिंग सेरेमनी का स्थान भी बदल दिया गया है।

पहले यह क्रिकेट क्लब ऑफ इंडिया में होने वाली थी, लेकिन अब यह वानखेड़े स्टेडियम में होगी। इस सेरेमनी के बजट को भी 20 करोड़ रुपए कम कर दिया गया है। आईपीएल का 11वां संस्करण 7 अप्रैल से शुरू होने जा रहा है। पहला मुकाबला डिफेंडिंग चैंपियन मुंबई इंडियंस और दो साल के बैन के बाद लौट रही चेन्नई सुपर किंग्स के बीच खेला जाना है।

बता दें कि दो बार आईपीएल खिताब अपने नाम करने वाली चेन्नई सुपर किंग्स दो साल के प्रतिबंध के बाद दोबारा अपने पुराने रूप में मौजूद होगी। चेन्नई की कप्तानी एक बार फिर महेंद्र सिंह धोनी के हाथों में है।

इंडियन एक्सप्रेस में छपी एक खबर के मुताबिक, आईपीएल की ओपनिंग सेरेमनी मैच शुरू होने से पहले होगी। इस सेरेमनी के बजट को कम करने का फैसला भी कमेटी ऑफ एडमिनिस्ट्रेटर्स द्वारा लिया गया है। पहले इस सेरेमनी के लिए आईपीएल गवर्निंग काउंसिल ने 50 करोड़ रुपए का बजट स्वीकृत किया था, लेकिन अब इसे 30 करोड़ तक सीमित कर दिया गया है। आईपीएल का बाकी शेड्यूल पहले जैसे ही रहेगा और फाइनल मैच 27 मई को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए, और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE और वीडियो के लिए विजिट करे हमारा चैनल और सब्सक्राइब भी करे सबगुरु न्यूज़ वीडियो