बिहार सरकार ने ली सरकारी अस्पतालों की सुद-भूद

Bihar Health Minister Mangal Pandey speech
Bihar Health Minister Mangal Pandey speech

SABGURU NEWS | पटना बिहार सरकार ने आज कहा कि राज्य के सरकारी अस्पतालों में आधारभूत संरचनाओं का निर्माण त्वरित गति से किया जा रहा है ताकि आम लोगों को आवश्यक स्वास्थ्य सेवाएं उपलब्ध करायी जा सके।

स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने विधान परिषद् में जनता दल यूनाईटेड (जदयू) के रामचन्द्र भारती के एक तारंकित सवाल के जवाब में कहा कि राज्य के सरकारी अस्पतालों में आधारभूत संरचनाओं का निर्माण त्वरित गति से किया जा रहा है तथा आवश्यक दवाओं की उपलब्धता भी सुनिश्चित की जा रही है ताकि लोगों को शीघ्र आवश्यक स्वास्थ्य सेवाएं उपलब्ध करायी जा सके। इसके अलावा अन्य कई कदम उठाये जा रहे हैं।

श्री पांडेय ने कहा कि राज्य के ग्रामीण क्षेत्रों में कुल 533 प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र,1366 अतिरिक्त प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र, 9949 स्वास्थ्य उप केन्द्र एवं कुल 81 सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र चल रहे हैं। इसके माध्यम से लोगों को स्वास्थ्य सुविधा उपलब्ध करायी जा रही है।

उन्होंने कहा कि राज्य में संचालित कुल 9949 स्वास्थ्य उप केन्द्रों में से 3422 किराये के भवन में चल रहे हैं। उन्होंने कहा कि राशि एवं जमीन की उपलब्धता के आधार पर स्वास्थ्य उप केन्द्र का निर्माण किया जाता है तथा स्वास्थ्य सुविधा उपलब्ध करायी जाती है।

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए, और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE और वीडियो के लिए विजिट करे हमारा चैनल और सब्सक्राइब भी करे सबगुरु न्यूज़ वीडियो