बिहार : विभिन्न सडक हादसों में आठ की मौत, दस घायल

पटना। बिहार में बांका, सारण, बेगूसराय, गया और वैशाली जिले में पिछले 24 घंटों के दौरान विभिन्न सड़क हादसों में आठ लोगों की मौत हो गई तथा दस अन्य घायल हो गए।

बांका जिले के बांका सदर थाना क्षेत्र के समु़खिया मोड़ के निकट बुधवार रात ट्रक की चपेट में आकर तीन युवकों की मौत हो गई। मोटरसाइकिल सवार तीन व्यक्ति कहीं जा रहे थे तभी समुखिया मोड़ के निकट तेज रफ्तार ट्रक ने टक्कर मार दी।

इस दुर्घटना में बांका थाना क्षेत्र के शांति नगर मुहल्ला निवासी बॉबी एवं मांगन साह की मौके पर ही मौत हो गई जबकि लालू चौधरी गंभीर रूप से घायल हो गया। गंभीर रूप से घायल लालू चौधरी को इलाज के लिए भागलपुर मेडिकल कॉलेज अस्पताल ले जाया जा रहा था तभी रास्ते में उसने दम तोड़ दिया।

छपरा की रिपोर्ट में सारण जिले के अमनौर थाना क्षेत्र के खोड़ीपाकर गांव के निकट गुरुवार को पिकअप वैन की चपेट में आने से एक बच्ची की मौत हो गई। खोड़ीपाकर गांव की रहने वाली पिंकी कुमारी (06) सड़क पार कर रही थी तभी तेज रफ्तार पिकअप वैन ने उसे कुचल दिया। इस दुर्घटना में पिंकी की मौके पर ही मौत हो गई। दुर्घटना के बाद पिकअप वैन का चालक वाहन सहित फरार हो गया।

भागलपुर के लोदीपुर थाना क्षेत्र के जिचछो मोड़ के निकट बीती रात भागलपुर- गोराडीह मार्ग पर ऑटो रिक्शा के पलट जाने से एक यात्री की मौत हो गई तथा चार अन्य घायल हो गए। मृतक की पहचान सनहौला प्रखंड के भूलनी गांव निवासी कारु मंडल (45) के रूप में की गई है। घायलों को भागलपुर मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

बेगूसराय जिले के फुलवरिया थाना क्षेत्र के संत ज्यूस स्कूल के निकट गुरुवार को तेज रफ्तार बस ने सड़क पार कर रहे चार लोगों को कुचल दिया। इस दुर्घटना में एक व्यक्ति की मौके पर ही मौत हो गई जबकि एक महिला समेत तीन अन्य घायल हो गए। मृतक की पहचान बरौनी स्टेशन में कार्यरत रेलकर्मी सुरेश साह (55) के रूप में की गई है। घटना से आक्रोशित लोगों ने स्कूल बस को क्षतिग्रस्त कर दिया।

वहीं, गया जिले के रौशनगंज थाना क्षेत्र के मंजरी गांव के निकट ऑटो रिक्शा के पलटने से एक कारीगर की मौत हो गई जबकि तीन अन्य घायल हो गए। ऑटो रिक्शा पर सवार चार कारीगर शादी समारोह में खाना बनाने के लिए बांके बाजार से तिलैया गांव जा रहे थे तभी मंजरी गांव के निकट उनका वाहन अनियंत्रित होकर सड़क किनारे खड्ड में पलट गया।

इस दुर्घटना में एक कारीगर की मौके पर ही मौत हो गई जबकि तीन अन्य घायल हो गए। मृतक की पहचान सगरडीहा गांव निवासी देव नारायण प्रसाद (40) के रूप में की गई है। घायलों को अनुग्रह नारायण मगध मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

हाजीपुर से प्राप्त समाचार के अनुसार वैशाली जिले के महुआ थाना क्षेत्र के हसनपुर-ओष्टी चौक के निकट बीती रात कार की चपेट में आने से एक किशोर की मौत हो गई। दुर्घटना के बाद कार का चालक वाहन सहित फरार हो गया। मृतक की पहचान चकमजाहिद गांव निवासी मोहम्मद आरिफ (15) के रूप में की गई है।