बिहार विधानसभा उपचुनाव : महागठबंधन में फूट, कांग्रेस ने भी में उतारे प्रत्याशी

पटना। बिहार में विधानसभा की दो सीटों के होने वाले उपचुनाव में विपक्षी दलों के महागठबंधन में फूट पड़ गई और अब कांग्रेस ने भी दोनों सीटों से अपने प्रत्याशियों के नामों की घोषणा कर दी है।

कांग्रेस के महासचिव मुकुल वासनिक ने पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी की स्वीकृति मिलने के बाद मंगलवार को बिहार विधानसभा की 2 सीटों के उपचुनाव के लिए प्रत्याशियों के नामों की घोषणा की। कांग्रेस ने कुशेश्वरस्थान से अतिरेक कुमार और तारापुर से राजेश कुमार मिश्रा को अपना प्रत्याशी बनाया है।

गौरतलब है कि राजद के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह ने रविवार को कांग्रेस की आपत्ति को दरकिनार करते हुए दोनों सीटों पर अपने प्रत्याशियों के नामों की घोषणा कर दी। कुशेश्वरस्थान से राजद ने गणेश भारती और तारपुर से अरुण कुमार साह को अपना उम्मीदवार बनाया है।

पिछले वर्ष हुए विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के लिए 70 सीट छोड़ देने वाले राजद ने इस बार उप चुनाव में कांग्रेस की एक सीट की मांग ठुकरा दी, जबकि पिछले चुनाव में कुशेश्वरस्थान से कांग्रेस के उम्मीदवार अशोक राम काफी कम वोट के अंतर से जनता दल यूनाइटेड (जदयू) के उम्मीदवार से हारे थे। कांग्रेस ने उपचुनाव में कुशेश्वरस्थान से उनके ही पुत्र अतिरेक कुमार को अपना उम्मीदवार बनाया है।