बिहार उपचुनाव : भभुआ के 21 बूथों पर शुरू नहीं हो सका मतदान

भभुआ। बिहार में कैमूर जिले के भभुआ विधानसभा क्षेत्र में 21 मतदान केंद्रों पर इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) खराब होने के कारण अभी तक मतदान शुरू नहीं हो सका है।

जिलाधिकारी राजेश्वर प्रसाद सिंह ने बताया कि ईवीएम के वोटर वेरिफाइड पेपर ऑडिट ट्रेल (वीवीपीएटी) प्रणाली में खराबी आने के कारण भभुआ विधानसभा क्षेत्र के 21 मतदान केंद्रों पर मतदान शुरू नहीं हो पाने की सूचना है। उन्होंने बताया कि इन केंद्रों में से सात भभुआ नगर क्षेत्र और शेष 14 ग्रामीण क्षेत्र के हैं, जहां वोटिंग अभी तक शुरू नहीं हो सकी है।

सिंह ने बताया कि भभुआ नगर क्षेत्र में मतदान केंद्र संख्या 113, 115 और 116 समेत कुल सात और भभुआ प्रखंड के सोलहन और रतवार समेत अन्य गांवों के कुल 14 केंद्रो पर ईवीएम में तकनीकी खराबी की सूचना प्राप्त हुई है। खराब ईवीएम को बदलने की कार्रवाई की जा रही है। इसके बाद इन केंद्रों पर शीघ्र मतदान शुरू हो जाएगा।

उल्लेखनीय है कि राज्य में अररिया लोकसभा सीट के साथ ही जहानाबाद और भभुआ विधानसभा सीट पर उपचुनाव के लिए आज मतदान हो रहा है।

भभुआ विधानसभा सीट पर सीधा मुकाबला भारतीय जनता पार्टी प्रत्याशी रिंकी पांडेय और कांग्रेस के शंभू सिंह पटेल के बीच है जबकि तीन महिला समेत कुल 17 उम्मीदवार अपना भाग्य आजमाने के लिए मैदान में हैं। श्रीमती पांडेय के पति और भाजपा विधायक आनंद भूषण पांडेय के निधन के कारण यह सीट खाली हुई थी।