राजस्थान में जदयू को किया जाएगा मजबूत : नीतीश कुमार

Bihar Chief Minister Nitish Kumar dry law pitch in Rajasthan
Bihar Chief Minister Nitish Kumar dry law pitch in Rajasthan

बांसवाड़ा। जनता दल यूनाइटेड के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा है कि राजस्थान में जदयू को मजबूत किया जाएगा।

कुमार बुधवार को कुशलबाग मैदान में पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित कर रहे थे। राजस्थान में मेवाड़ से लेकर पूरे राज्य में पार्टी को मजबूत किया जाएगा तथा राज्य में चुनाव लड़ने की भी रणनीति बनाई जाएगी। उन्होंने कहा कि समाजवादी तंत्र को फिर आगे लाया जाएगा। इसके लिए किसी की मदद लेने की जरुरत पड़ने पर सहयोग भी लिया जायेगा।

उन्होंने बिहार की जनकल्याणकारी योजनाओं का जिक्र करते हुए कहा कि बहार में शराबबंदी का अच्छा असर हुआ है और इससे समाज में सुधार आया है। उन्होंने कहा कि बिहार में महिलाओं ने शराबबंदी को लेकर अावाज उठाई इसके बाद उन्होंने सुनिश्चित किया कि बिहार में शराबंदी लागू की जाएगी और इसका परिणाम आज देखने को मिल रहा है। उन्होंने कहा कि राजस्थान में भी शराबबंदी के लिए कदम उठाया जाना चाहिए।

उन्होंने न्याय के साथ विकास करने को अधिक महत्वपूर्ण बताते हुए कहा कि न्याय के साथ विकास का मतलब सभी तबकों का विकास, बिहार में भी जब उन्हें काम करने का मौका मिला तब उन्होंने इसी बात का ध्यान रखा और वर्ष 2005 में जब वह मुख्यमंत्री बने तो उसके कुछ महीनों बाद पंचायती चुनाव में महिलाओं को आरक्षण दिया गया और अति पिछड़ों को आरक्षण भी दिया गया।

कुमार ने कहा कि उन्होंने रेल मंत्री रहते आदिवासी क्षेत्रों को रेल से जोड़ने का प्रयास किया। उन्होंने बताया कि बिहार का कोई गांव और टोला अब बिना बिजली के नहीं बचा है।

इस अवसर पर जदयू जिलाध्यक्ष धीरजमल डिंडोर तथा राष्ट्रीय स्तर के पार्टी नेता केसी त्यागी, राष्ट्रीय महासचिव अखिलेश कटियार आदि मौजूद थे।