नीतीश कुमार ने बिहार में 20 लाख लोगों को नौकरी और रोजगार देने का वादा किया

पटना। बिहार में महागठबंधन की नई सरकार बनने के एक सप्ताह से भी कम समय के अंदर ही मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सोमवार को आजादी की 75वीं वर्षगांठ के अवसर पर तिरंगा फहराते हुए बिहार में 20 लाख लोगों को नौकरी और रोजगार उपलब्ध कराने की घोषणा की।

कुमार ने यहां ऐतिहासिक गांधी मैदान में तिरंगा फहराने के बाद समारोह को संबोधित करते हुए कहा कि बिहार के युवाओं को नौकरी और रोजगार उपलब्ध कराना उनकी सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता है। उन्होंने उपमुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव की प्रशंसा करते हुए कहा कि उन्हें एक युवा सहयोगी मिला है।

युवाओं को रोजगार देने के बारे में हमारा एक ही दृष्टिकोण और अवधारणा है। बिहार में 10 लाख क्या 20 लाख लोगों को नौकरी और रोजगार उपलब्ध कराया जाएगा। उन्होंने कहा कि उनकी सरकार वास्तव में राज्य के युवाओं को ज्यादा से ज्यादा नौकरी और रोजगार उपलब्ध कराने के पक्ष में है।

गौरतलब है कि महागठबंधन ने विधान सभा चुनाव से पूर्व राज्य में सरकार बनने पर 10 लाख लोगों को सरकारी नौकरी देने का वादा किया था। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के भारतीय जनता पार्टी से नाता तोड़कर महागठबंधन के साथ नई सरकार बनाने के बाद से ही उपमुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव से भाजपा उनके वादे याद दिलाते हुए लगातार सवाल कर रही है।

कुमार जब राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) में थे तब भाजपा ने भी विधानसभा चुनाव के समय 19 लाख लोगों को नौकरी और रोजगार उपलब्ध कराने का वादा किया था।