नीतीश कुमार के हेलिकॉप्टर की गया में आपात लैंडिंग

पटना। सूखा प्रभावित क्षेत्रों के हवाई सर्वेक्षण के दौरान खराब मौसम के कारण बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के हेलिकॉप्टर की आज गया हवाईअड्डे पर आपात लैंडिंग कराई गई।

आधिकारिक सूत्रों ने शुक्रवार को यहां बताया कि कुमार औरंगाबाद और गया समेत सूखा प्रभावित जिलों का हवाई सर्वेक्षण करके पटना लौट रहे थे। इस दौरान आसमान में घने बादल और पटना में भारी बारिश की सूचना के बाद उनके हेलिकॉप्टर को वापस लौटना पड़ा और गया हवाईअड्डे पर उसकी आपात लैंडिंग कराई गई।

गया हवाईअड्डे के एक अधिकारी ने बताया कि खराब मौसम को देखते हुए हेलिकॉप्टर की आपात लैंडिंग का फैसला लिया गया। उन्होंने कहा कि भारी बादल और बारिश ने हेलिकॉप्टर के लिए यात्रा जारी रखने को असंभव बना दिया था।

उल्लेखनीय है कि कमजोर मॉनसून के कारण इस बार बिहार कम बारिश की समस्या से जूझ रहा है। हालांकि किसानों को राहत देने के लिए सरकार की ओर से कई कदम उठाए जा रहे हैं। इसमें सिंचाई के लिए डीजल पर 75 रुपए प्रति लीटर की सब्सिडी शामिल है। मुख्यमंत्री कुमार ने समीक्षा बैठक में राज्य में सूखे जैसी स्थिति का सामना कर रहे किसानों को राहत प्रदान करने के लिए हर संभव उपाय करने का निर्देश भी दिया है।