जमीन विवाद में पूरे परिवार को जिन्दा जलाया, दो बच्चों की मौत

Bihar: Dalit family set afire in their house; two children die, parents in

कटिहार। बिहार में कटिहार जिले के आजमनगर थाना क्षेत्र के हरनागर पंचायत के घोरदह गांव में भूमि विवाद को लेकर अपराधियों ने पूरे परिवार को कमरे में बंद कर जिंदा जला दिया जिसमें दो मासूम बच्चों की मौत हो गई जबकि दंपती की हालत गंभीर है।

पुलिस सूत्रों ने सोमवार को बताया कि घोरदह निवासी बज्जन दास (35 वर्ष) घोरदह चौक के समीप चाय की दुकान चला कर किसी तरह जीवनयापन करता था। परिवार के पास कुछ पुश्तैनी जमीन थी जिसपर गांव के ही कुछ दबगों की नजर थी।

जमीन मुख्य सड़क पर थी और उसके पीछे दबंगों की जमीन पड़ती थी, इसलिए वह उसे दबाब देकर हटाना चाह रहे थे और इसे लेकर स्थानीय अदालत में जमीन विवाद का मुकदमा भी चल रहा था जो विचाराधीन हैं।

सूत्रों ने बताया कि पीड़ित परिवार और दबंगों के बीच देर रात भी इसी बात को लेकर विवाद काफी बढ़ गया जिसके बाद उन्होंने बज्जन दास को पूरे परिवार समेत एक कमरे बंद कर पेट्रोल छिड़क आग लगा दी।

इस घटना में बच्चन दास की दो बच्चियों प्रीती कुमारी और किरण कुमारी की झुलस कर मौत हो गयी जबकि आग में झुलसने से बच्चन और उसकी पत्नी सत्तर फीसदी जल गए। घायल दंपति को सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है जहां उनकी हालत नाजुक बनी हुई है।

आजमनगर थाना के सब इंस्पेक्टर राम विनायक सिंह ने बताया कि शव को पोस्टमार्टम के लिये कटिहार सदर अस्पताल भेज दिया गया हैं और इस मामले में पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए दो व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया हैं जबकि छह अन्य फरार हैं। पुलिस ने मामला दर्ज कर अनुसंधान शुरू कर दिया है।