बंगाल टाइगर गांगुली पर बनेगी बायोपिक

Biopic will be made on Bengal Tiger Ganguly

मुंबई। भारतीय खिलाड़ियों के जीवन पर बायोपिक बनाने का सिलसिला जोरों पर जारी है और अब पूर्व भारतीय कप्तान तथा भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के अध्यक्ष सौरभ गांगुली के जीवन पर बायोपिक बन सकती है।

बॉलीवुड के मशहूर फिल्मकार करण जौहर पूर्व कप्तान गांगुली के जीवन पर फिल्म बना सकते हैं। बॉलीवुड में काफी समय से खिलाड़ियों के जीवन पर फिल्में बनायी जा रही हैं। इस समय महिला क्रिकेट खिलाड़ी मिताली राज पर बायोपिक बन रही है और जल्द ही 1983 की विश्वकप जीत पर फिल्म रिलीज होने जा रही है।

चर्चा है कि करण जौहर पूर्व भारतीय कप्तान गांगुली पर बायोपिक बनाने की तैयारी कर रहे हैं। इसके लिए करण जौहर ने सौरभ से कई बार मुलाकात भी की है। इस दौरान गांगुली पर बायोपिक बनाए जाने की बताचीत चलने की बात कही जा रही है।

गांगुली को दादा कहकर पुकारा जाता है, इसलिए माना जा रहा है कि इस फिल्म का नाम दादागीरी रखा जा सकता है। इस फिल्म के लिए अब लीड एक्टर की तलाश की जा रही है। देखना दिलचस्प होगा कि गांगुली का किरदार कौन निभाएगा। देखना है कि करण जौहर इसकी आधिकारिक घोषणा कब करते हैं। पिछले दिनों एक बयान में गांगुली ने खुलासा किया था कि वह अपनी बायोपिक में ऋतिक रोशन को हीरो देखना चाहते हैं।

इससे पहले टीवी सीरियल निर्माता एकता कपूर सौरव गांगुली की बायोपिक बनाने वाली थीं। गांगुली ने कहा था कि एकता ने उनसे बायोपिक बनाने के लिए संपर्क किया था और एक बार उनके बीच बातचीत हुई थी लेकिन इसके बाद चीजें आगे नहीं बढ़ पाईं।