Ayushmann khurrana birthday: 35 के हुए विक्की डोनर, पिता ने दो बार बदला था नाम

birthday special Ayushmann khurrana
birthday special Ayushmann khurrana

Happy birthday Ayushmann khurrana अपने दमदार अभिनय और लीग से हटकर फिल्म करने वाले आयुष्मान खुराना आज (14 सितंबर) अपना 35वां जन्मदिन मना रहे है। 14 सितंबर 1984 को चंडीगढ़ में जन्मे आयुष्मान खुराना ने बॉलीवुड में अपने अकेले दमपर एक अलग पहचान बनाई। उन्होंने फिल्म विक्की डोनर से बॉलीवुड में कदम रखा। पहली ही फिल्म से वो इंडस्ट्री की नजरो में आ गए।

17 की उम्र में शुरू किया काम
आयुष्मान 17 की उम्र में एक्टिंग की शुरुआत कर दी थी। एक चैनल के रिएलिटी शो में नजर आए थे, जिसमें वो सबसे छोटे कंटेस्टेंट में से एक थे। इसके बाद साल 2004 में वो रोडीज 2 में नजर आए और विनर बने। इसके बाद उन्होंने टीवी शोज को होस्ट करना शुरू किया और उन्होंने इंडियाज गॉट टैलेंट को होस्ट किया। साल 2012 में उन्हें फिल्मो में काम करने का मौका मिला।

शूजित सरकार की रोमांटिक कॉमेडी विक्की डोनर में उन्होंने अपनी दमदार एक्टिंग से बॉलीवुड का दिल जीत लिया। इसके बाद उन्होंने पीछे मुड़कर नहीं देखा। फिल्म के लिए आयुष्मान को बेस्ट मेल डेब्यू और गाने के लिए बेस्ट मेल प्लेबैक सिंगर का अवॉर्ड जीता।

इसके बाद उन्होंने ‘दम लगा के हईशा‘, ‘बरेली की बर्फी’, ‘शुभ मंगल सावधान’, ‘अंधाधुन’ और ‘बधाई हो’ जैसी फिल्मों में काम किया जो दर्शकों को बहुत पसंद आईं। साल 2018 में रिलीज हुई फिल्म अंधाधुन के लिए बेस्ट एक्टर का फिल्मफेयर अवॉर्ड से सम्मानित किया गया। इन दिनों उनकी फिल्म ड्रीम गर्ल बॉक्स ऑफिस पर धूम मचा रही है।

पिता ने दो बार बदला नाम
उन्होंने एक इंटरव्यू में खुलासा किया था कि उनके माता- पिता ने उनका नाम निशांत खुराना रखा लेकिन जब वो तीन साल के थे तब नाम बदलकर आयुष्मान खुराना रख दिया। उनका मानना था कि इससे उनके करियर पर अच्छा असर होगा, क्योंकि आयुष्मान के पिता ज्योतिष हैं।