BIRTHDAY SPECIAL- जानिये प्रीति जिंटा की ज़िन्दगी से जुडी कुछ बातें

BIRTHDAY SPECIAL - Know Preeti Zinta's life some things

BIRTHDAY SPECIAL – Know Preeti Zinta’s life some things

मुंबई।  31 जनवरी को प्यारी सी डिंपल के साथ जादुई स्माइल बिखेरने वाली अभिनेत्री प्रीति जिंटा का बर्थडे होता है। इस साल प्रीति अपना 43 वां जन्मदिन मना रही हैं! 31 जनवरी 1975 में हिमाचल प्रदेश के शिमला में जन्मीं प्रीति अपने पिता की बेहद लाडली बेटी थीं। वो दो भाईयों के बीच एक अकेली बहन थीं और बचपन में टाम ब्वाॅय की तरह रहती थीं। दुर्भाग्यवश 13 साल की उम्र में ही एक कार एक्सिडेंट में उन्होंने अपने पिता को खो दिया। इस एक्सिडेंट में उनकी मां भी घायल हो गईं,इस हादसे ने प्रीति की लाइफ़ पूरी तरह से बदल दी, लेकिन उन्होंने कभी भी हिम्मत नहीं हारी।

शिमला में अपनी पढ़ाई पूरी करने वालीं प्रीति बाॅस्केटबाॅल की खिलाड़ी भी रही हैं। उन्हें जब कभी भी मौका मिलता, वो अपने इस शौक को पूरा करने में लग जाती थीं। प्रीति पहली बार चाॅकलेट के एक विज्ञापन में नज़र आई थीं। उसके बाद एक साबुन के विज्ञापन से उन्होंने दर्शकों का ध्यान अपनी तरफ आकर्षित किया।

फ़िल्म ‘दिल से’ मणिरत्नम से प्रीति की सिफारिश की और फिर उन्होंने इस फ़िल्म से डेब्यू किया। ‘दिल से’ के लिए प्रीति को फ़िल्मफेयर बेस्ट बाॅलीवुड डेब्यू अवार्ड से भी सम्मानित किया गया और इसके बाद उन्होंने एक के बाद एक कई यादगार फ़िल्में दीं। जिनमें ‘सोल्जर’, ‘क्या कहना’, ‘कल हो ना हो’, ‘सलाम नमस्ते’, ‘लक्ष्य’, ‘दिल है तुम्हारा’, ‘चोरी चोरी चुपके चुपके’, ‘कोई मिल गया’, ‘कभी अलविदा ना कहना’ और ‘वीरजारा’ जैसी फ़िल्में शामिल हैं।

बॉलीवुड से जुडी और अधिक खबरों के लिए यहां क्लिक करें

VIDEO राशिफल 2018 पूरे वर्ष का राशिफल एक साथ || ग्रह नक्षत्रों का बारह राशियों पर क्या प्रभाव पड़ेगा

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए, और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE और वीडियो के लिए विजिट करे हमारा चैनल और सब्सक्राइब भी करे सबगुरु न्यूज़ वीडियो