बर्थ डे स्पेशल : साजिद नाडियाडवाला की सबसे बड़ी पहचान बनी दिव्या भारती

Birthday Special: Sajid Nadiadwala's biggest identity is his wife Divya Bharti
Birthday Special: Sajid Nadiadwala’s biggest identity is his wife Divya Bharti

सबगुरु न्यूज़, मुंबई : फिल्म निर्माता साजिद नाडियाडवाला का आज यानी 18 फरवरी को जन्मदिन है। साजिद नाडियाडवाला एक सफल निर्माता-निर्देशक हैं, लेकिन चाहे-अनचाहे उनके जीवन की सबसे बड़ी पहचान उनकी पत्नी दिव्या भारती बन गयीं। साजिद नाडियाडवाला व दिव्या भारती का शादीशुदा जीवन मात्र आठ महीने चला और पांच अप्रैल 1993 को मात्र 19 साल की उम्र में दिव्या भारती की मुंबई के वर्सोवा में तुलसी अपार्टमेंट के पांचवे माले से गिर कर मौत हो गयी थी। इस रहस्यमय मौत के कई दूसरे पहलू की भी चर्चा होती रही है, जैसे अंडरवर्ल्ड कनेक्शन या फिर अचानक मिली सफलता व तीन शहरों में अपनी व्यस्तता के कारण रिश्तों में उत्पन्न हुआ तनाव आदि। दिव्या भारती की मौत की पुलिस जांच भी हुई हालांकि इसे 1998 में क्लोज कर दिया गया।

दिव्या भारती की फिल्मी कैरियर मात्र चार साल का 1990 से 1993 तक का रहा, लेकिन इन चार सालों में उन्होंने जिस ऊंचाई को अपने कैरियर में छूआ वह भारत में कोई दूसरी अभिनेत्री नहीं कर पायी।

दिव्या भारती नौवीं कक्षा में पढ़ती थीं। 1988 में उन्हें गुनाहों की देवता के लिए साइन किया गया, पर उनसे बाद में यह रोल छिन गया। इसके बाद गोविंदा के साथ राधा का संगम फिल्म में उनका नाम पक्का किया गया। इस फिल्म के लिए दिव्या भारती ने कड़ी मेहनत की, नृत्य सीखा। लेकिन, बाद में इसमें भी उनका रोल रद्द कर दिया गया और उनकी जगह तब की बड़ी एक्ट्रेस जूही चावला को ले लिया गया। किसी भी आदमी के लिए यह निराश करने वाली बात थी, लेकिन दिव्या भारती हौसला नहीं हारने वाली थीं।

मुंबई के इंश्योरेंस ऑफिसर ओमप्रकाश भारती एवं मीता भारती की बेटी दिव्या भारती गोविंदा के साथ शोला और शबनम फिल्म व ऋषि कपूर व शाहरुख खान के साथ दीवाना फिल्म से बॉलीवुड में छा गयीं। उनकी पहली हिंदी फिल्म विश्वात्मा थी, जिसमें नसीदुद्दीन शाह व सन्नी देओल जैसे बड़े कलाकार थे।

बॉलीवुड से जुडी और अधिक खबरों के लिए यहां क्लिक करें

VIDEO राशिफल 2018 पूरे वर्ष का राशिफल एक साथ || ग्रह नक्षत्रों का बारह राशियों पर क्या प्रभाव पड़ेगा

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए, और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE और वीडियो के लिए विजिट करे हमारा चैनल और सब्सक्राइब भी करे सबगुरु न्यूज़ वीडियो