बिसलपुर के पानी की मांग पूरा नहीं होने पर होगा बड़ा आंदोलन-खाचरियावास

Pratap Singh Khatriyavas
Pratap Singh Khatriyavas

जयपुर । राजस्थान में प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता एवं जयपुर शहर जिला कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष प्रताप सिंह खाचरियावास ने कहा है कि शहर में कई कॉलोनियों को बिसलपुर बांध का पानी की मांग को पूरा नहीं किये जाने पर बड़ा आंदोलन शुरु किया जायेगा।

खाचरियावास आज जयपुर के वार्ड संख्या इकतीस के संयोजन में बिसलपुर की पानी की मांग को लेकर दिये गये सांकेतिक धरने के अवसर पर बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि शहर में गुर्जर की थडी एवं वार्ड 31 की लगभग 30 कॉलोनियां पानी से वंचित रहने पर इनमें बिसलपुर के पानी की मांग की जा रही है और सैकड़ों नागरिकों ने स्थानीय विकास समितियों में कांग्रेस पार्टी के आंदोलन में शामिल होकर इसका समर्थन किया।

उन्होंने बिसलपुर के पानी पर समस्त जयपुरवासियों का हक बताते हुए कहा कि पूर्ववर्ती कांग्रेस के शासन में बिसलपुर के पानी को लाया गया तथा भाजपा सरकार का नैतिक कर्तव्य है कि वह बिसलपुर का पानी प्रत्येक कॉलोनी को उपलब्ध कराये। उन्होंने कहा कि सरकार को जनता की पेयजल परेशानी का ट्यूबवेल और बिसलपुर के पानी के द्वारा निस्तारण किया जाना चाहिए, नहीं तो लोगों को साथ लेकर एक बड़ा आन्दोलन किया जायेगा।

उन्होंने कहा कि इस दौरान जल भवन और सचिवालय का घेराव किया जायेगा और इस आन्दोलन में यदि कोई टकराव होता है तो उसकी जिम्मेदार सरकार होगी। कार्यक्रम संयोजक रोहिताष सिंह ने बताया कि सरकार के प्रतिनिधियों ने क्षेत्र से जब चुनाव लड़ा था तब वायदा किया था कि यहां कि कॉलोनियों को बिसलपुर का पानी पिलाएॅगें लेकिन गत चार वर्षो से कॉलोनीवासी पानी की भारी किल्लत से परेशान है।