भूतडा ने पेट्रोल डीज़ल के बढ़ते दामों को लेकर राज्य सरकार को घेरा

ब्यावर/अजमेर। पेट्रोल व डीजल के दामों में वृद्धि को लेकर कांग्रेस द्वारा केंद्र सरकार के खिलाफ किए जा रहे धरने-प्रदर्शन को लेकर भाजपा अजमेर देहात के जिलाध्यक्ष व पूर्व विधायक देवीशंकर भूतडा ने राज्य की कांग्रेस सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस जनता को गुमराह करना बंद करे इसके लिए स्वयं कांग्रेस की गहलोत सरकार जिम्मेदार है।

भूतड़ा ने कहा कि राजस्थान में अन्य पड़ोसी राज्यो की अपेक्षा वेट 10 प्रतिशत के लगभग ज्यादा है जिस के कारण पड़ोसी राज्य हरियाणा, पंजाब, गुजरात, मध्यप्रदेश व यूपी में पेट्रोल व डिजल की कीमतें कम है इस वजह से राजस्थान के डीलरों की सेल पर भी भारी असर पड़ रहा है।

बाहर से आने व जाने वाले वाहन अन्य राज्यों में डीजल व पेट्रोल 10 रुपए तक सस्ता होने से वही से भराते हैं, इससे राजस्थान का व्यापार भी अन्य राज्यो में जा रहा है। इसके लिए कांग्रेस सरकार की गलत नीतियां जिम्मेदार हैं। आमजन तो परेशान है ही किंतु व्यापार भी चौपट हो रहा है जिस पर ध्यान देने की बजाय गहलोत सरकार आमजन को गुमराह कर रही है।

भूतड़ा ने कहा कि कोरोना माहमारी में आमजन को किसी प्रकार की राहत देने की बजाय पिछले दरवाजों से चोरी छिपे अनेक प्रकार के टैक्स लगाकर आमजन की कमर तो दी है यहां तक कि किसानों की फसल टिड्डी, ओले व अन्य कारणों से चौपट हो रही है किन्तु राज्य सरकार ने अब तक किसी प्रकार मुआवजे की घोषणा नहीं की है।

राज्य सरकार किसानों की फसलें तक समय पर नहीं खरीद पा रही है। ऐसे में किसान जगह जगह धरने पर बैठने को मजबूर हो रहे हैं। आमजन बिजली बिलों में की गई भारी बढ़ोतरी व गलत बिलों से परेशान हैं, इस पर कांग्रेस मौन साधे हुए है? कांग्रेस झूठी ढपली बजाना बंद करे।

भूतड़ा ने कहा कि केंद्र सरकार कोरोना महामारी में आमजन की सुरक्षा की पुख्ता व्यस्थता करते हुए उनके हित में अनेक योजनाओं के माध्यम से राहत दे रही है साथ ही सीमाओं पर मंडरा रहे खतरों को देखते हुए आवश्यक कदम उठा र।ही है ऐसे समय में राजस्थान की कांग्रेस सरकार आमजन को राहत देने की बजाय जनता को गुमराह करने के लिए धरने-प्रदर्शन कर ध्यान भटका रही है।