माउंट आबू उपचुनाव में भाजपा और कांग्रेस प्रत्याशियों ने भरे नामांकन

Bjp candidate of mount bypol with their leader
Bjp candidate of mount bypol with their leader

सबगुरु न्यूज-माउंट आबू। माउंट आबू नगर पालिका में वार्ड 14 के उपचुनाव के लिए गुरुवार को कांग्रेस और भाजपा के प्रत्याशियों ने निर्वाचन अधिकारी के समक्ष अपने नामांकन दाखिल किए। भाजपा की तरफ से वंदना रारिया और कांग्रेस की तरफ से पारुल इस उपचुनाव में प्रत्याशी है।


‌माउंट आबू नगर पालिका के वार्ड संख्या 14 की पार्षद के त्यागपत्र के बाद जिला निर्वाचन अधिकारी ने यहां पर उपचुनाव की घोषणा की। भाजपा की पार्षद मंजू परमार के सरकारी नौकरी लगने से इस्तीफे के बाद ये सीट खाली हुई थी।

इस सीट के लिए जिला निर्वाचन अधिकारी ने चुनाव अधिसूचना जारी करते हुए 6 मार्च को चुनाव की घोषणा की। अनुसूचित महिला के लिए आरक्षित इस सीट पर भाजपा ने वंदना रारिया को और कांग्रेस ने पारुल को अपना प्रत्याशी घोषित किया।

गुरुवार को नामांकन के अंतिम दिन दोनों ही पार्टियों के प्रत्याशियों ने अपने अपने नामांकन दाखिल किए। इस दौरान भाजपा प्रत्याशी के साथ जिला प्रमुख पायल परसरामपुरिया, माउंट आबू नगर पालिकाध्यक्ष सुरेश थिंगर, यूआईटी अध्यक्ष सुरेश कोठारी, जिलाध्यक्ष लुम्बाराम चौधरी, नगर अध्यक्ष ईश्वरचंद डागा समेत कई पदाधिकारी और जनप्रतिनिधि शामिल थे।

Congress candidate of mount abu bypol filling her nomination with their leaders

उधर कांग्रेस उम्मीदवार पारु ने पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं के साथ नामांकन दाखिल किया। सभी कार्यकर्त्ता शांति विजय जी पार्क में एकत्रित होकर कोंग्रेस पार्टी जिन्दा बाद के नारों व ढोल धमाकों के साथ उपखंड मुख्यालय पहुंचे जहाँ उम्मीदवार ने नगर कोंग्रेस कमेटी के उम्मीदवारो की मौजूदगी में नामांकन पत्र पर हस्ताक्षर किये ।

इस मौके पर जिलाध्यक्ष गंगा बेन गरासिया , नगर अध्य्क्ष देवीसिंह देवल प्रतिपक्ष नेता नारायण सिंह भाटी ,समर्थ धानक, गुलाब शाबिर कुरेशी, प्रशांत बोहरा, रगा जी , मिना देवी मौजूद थे। इनके अलावा यूथ कांग्रेस के अध्य्क्ष मोहन हीरागर ,सूरज मेघवाल , शुभाष राणा ,यश शर्मा ,गौरव गोयर ,इरशाद अहमद ,करन कोटिया , प्रदीप थिंगर ,पृथ्वी सिंह गुर्जर , सुरेश डाबी , खिजर खान ,भावेश मकवाना , भवँर आदिवाल , प्रदीप मेघवाल आदि मौजूद रहे।

माउंट आबू नगर पालिका में फिलहाल भाजपा का बोर्ड है। मंजू परमार के त्यागपत्र से बाद यहां 20 में से 11 पार्षद भाजपा के तथा शेष 8 कांग्रेस और निर्दलीय हैं। वहीं एक सीट पर 6 मार्च को मतदान होगा और मतगणना 7 मार्च को होगी।

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए, और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE और वीडियो के लिए विजिट करे हमारा चैनल और सब्सक्राइब भी करे सबगुरु न्यूज़ वीडियो