राजस्थान में भाजपा एवं राजग चुनाव जीतेगी : हनुमान बेनीवाल

जयपुर। राजस्थान में राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के संयोजक एवं लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी के साथ गठबंधन कर नागौर से राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन उम्मीदवार हनुमान बेनीवाल ने दावा किया है कि भाजपा को उनके साथ गठबंधन करने से लाखों मतों का फायदा हुआ है और वह गठबंधन सहित राज्य की सभी पच्चीस सीटों पर चुनाव जीतेगी।

बेनीवाल मंगलवार को नई दिल्ली में आयोजित राजग नेताओं के स्वागत एवं आभार मिलन कार्यक्रम में शामिल हुए और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मुलाकात करने के बाद मीडिया के सामने यह दावा किया। इससे पहले कार्यक्रम में उन्होंने मोदी को गुलदस्ता भेंट किया।

उन्होंने कहा कि राज्य में कई सीटों पर रालोपा के साथ लगभग दस लाख मत जुड़े हुए है और गठबंधन के बाद रालोपा के नागौर के अलावा अन्य जगहों पर चुनाव मैदान में अपने प्रत्याशी नहीं उतारे जाने के कारण भाजपा को इसका दोहरा लाभ पहुंचा है।

उन्होंने कहा कि जोधपुर, बीकानेर, जयपुर ग्रामीण सहित अन्य जिन सीटों पर उन्होंने प्रचार किया, उन सभी स्थानों पर भाजपा चुनाव जीत रही है। बेनीवाल ने कहा कि इस चुनाव में उन्होंने पूरी मेहनत के साथ चनुाव लड़ा है और लोगों का उन्हें पूरा समर्थन मिला है, इस कारण वह भारी मतों से चुनाव जीतेंगे।

हाल में लोकसभा चुनाव को लेकर आई विभिन्न एक्जिट पोल की रिपोर्ट के बाद भी बेनीवाल ने कहा था कि रालोपा के साथ गठबंधन करने से भाजपा को दोहरे लाभ के तहत लोकसभा चुनाव में लगभग बीस लाख मतों का फायदा होगा।

लोकसभा चुनाव में राज्य में दूसरे चरण में छह मई को हुए चुनाव में नागौर संसदीय सीट पर बेनीवाल और कांग्रेस प्रत्याशी पूर्व सांसद ज्योति मिर्धा के बीच कड़ी टक्कर मानी जा रही हैं।

दो चरणों में हुए चुनाव में राज्य की पच्चीस सीटों पर कांग्रेस के 25 एवं भाजपा के 24, बहुजन समाज पार्टी, मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी तथा अन्य दलों एवं निर्दलीयों सहित कुल 249 प्रत्याशियों ने अपना चुनावी भाग्य आजमाया। गुरुवार को इन प्रत्याशियों के चुनावी भाग्य का फैसला हो जाएगा।