जिला प्रमुख की गिरफ्तारी के विरोध में भाजपा के आह्वान पर चूरु रहा बंद

चूरू। राजस्थान में फर्जी दस्तावेजों से चुनाव लड़ने के मामले में गिरफ्तार जिला प्रमुख हरलाल सहारण की गिरफ्तारी के विरोध में भारतीय जनता पार्टी के आह्वान पर आज चूरु शहर बंद रहा।

प्राप्त जानकारी के अनुसार बंद के चलते शहर के बाजार बंद रहे। बंद शांतिपूर्ण रहा और इस दौरान कहीं से कोई अप्रिय खबर नहीं मिली हैं। बंद के मद्देनजर प्रशासन एवं पुलिस ने कानून एवं सुरक्षा के मद्देनजर अतिरिक्त पुलिस बल तैनात किया।

विधानसभा में उपनेता प्रतिपक्ष राजेन्द्र सिंह राठौड सुबह से ही बंद को सफल बनाने के लिए भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ बाजार में व्यापारियों से बातचीत करते रहे। इस दौरान गोपालदास चौक पर राठौड़ की अगुवाई में अनिश्चितकालीन धरना भी शुरू किया गया।

इस मौके पर राठौड़ ने बताया कि जिले के प्रथम नागरिक जिला प्रमख की अवैधानिक गिरफ्तारी के विरोध में लोगों में गुस्सा है। उन्होंने कहा कि इस मामले में सरकार की हठधर्मिता को जनता तक ले जाने का काम कर रहे है और आगे यह लड़ाई जारी रहेगी।

उल्लेखनीय है कि इस मामले को लेकर भाजपा नेता और कार्यकर्ताओं ने सोमवार को नागवाणों के नोहरे से कलेक्ट्रेट तक रैली निकाली और सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया। फर्जी टीसी से चुनाव लड़ने के मामले में रविवार को सहारण को पुलिस ने जयपुर में गिरफ्तार किया था।