राष्ट्रवाद के आगे कांग्रेस के पांव की जमीन खिसकी़ : राज्यवर्धन सिंह राठौड

BJP candidate from jaipur Rural Lok Sabha constituency Rajyavardhan Singh Rathore

जयपुर। केन्द्रीय सूचना एवं प्रसारण राज्यमंत्री राज्यवर्धन सिंह ने भाजपा की राष्ट्रवाद की राजनीति को जायज बताते हुए कहा है कि इस चुनाव में भ्रष्टाचार, परिवारवाद एवं जातिवाद की जननी कांग्रेस के पांव की जमीन खिसक रही है।

सिंह ने कहा कि कांग्रेस की जातिवाद, परिवारवाद एवं झूठ की राजनीति से राष्ट्रवाद बेहतर है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी देश को भ्रष्टाचार, जातिवाद एवं परिवारवाद से अलग हट कर नई राजनीति की ओर ले जा रहे हैं, जिसे आज का युवा पसंद कर रहा है।

अपने को सैनिक बताते हुए सिंह ने कहा कि मैं सेना में रहा तथा मेरी चार पीढ़ियां सेना में रहने के साथ पत्नी भी सेना में मेजर है, लिहाजा मैंने जातिवाद कभी नहीं सीखा तथा विकास कार्याें में कभी भेदभाव नहीं किया ।

जयपुर ग्रामीण क्षेत्र में कोई कार्य नहीं कराने तथा सिर्फ फोटो लगे पोस्टर चिपकाने के कांग्रेस उम्मीदवार कृष्णा पूनिया के आरोप पर उन्होंने कहा कि विकास कार्यों के बारे में दी गई जानकारी की कोई भी हकीकत जान सकता है।

उन्होंने कहा कि पांच वर्ष के कार्यकाल में 262 करोड़ की लागत से दौसा मनोहरपुर, पावटा नरेढ़ा सड़क के अलावा अलवर को सीकर तथा हरियाणा से जोड़ने वाली सड़क बनाई गई। इसके अलावा सड़वा मोड़ से जमवारामगढ़ फोरलेन सड़क बनाई गई। पूर्व सैनिकों के लिए बानसूर तथा कोटपुतली में अस्पताल और केन्टीन खुलवाई।

उन्होंने कहा कि मेरे कार्यकाल से पूर्व 19 फ्लाईओवर अधूरे थे जिन्हे पूरा कराया गया तथा सर्विस लाइन का 90 प्रतिशत कार्य पूरा हो गया है। अब छह फ्लाईओवर तथा पैदल यात्रियों के लिए 22 पुल बनाने की योजना क्रियान्वित की जानी है।