मोदी के नेतृत्व में पुन:सरकार बनाकर विकास यात्रा जारी रखे : शाह

BJP chief Amit Shah flags of 'Rajasthan Gaurav Yatra'
BJP chief Amit Shah flags of ‘Rajasthan Gaurav Yatra’

राजसमंद। भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने कार्यकर्ताओं से आगामी चुनाव में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में देश एवं प्रदेश में भाजपा की सरकार बनाकर विकास यात्रा को जारी रखने का आह्वान किया है।

शाह आज राजसमंद में मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे द्वारा निकाली जा रही राजस्थान गौरव यात्रा को हरी झण्डी दिखाकर रवाना करने के अवसर पर विशाल जनसभा को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने अपार समूह की ओर ईशारा करते हुए कहा कि यह गौरव यात्रा आज ही विजय यात्रा में तब्दील हो चुकी हैं।

इस अवसर पर राजे ने कहा कि सेवा को धर्म समझकर उनकी सरकार ने कार्य किए हैं तथा पांच वर्ष पूर्व उनके द्वारा जनता से किये वादों पर खरे उतरे हैं। सरकार ने किसान, मजदूर, महिला एवं गरीबों के कल्याण के लिए कई योजनाओं को जमीन पर उतार कर कार्य किया हैं।

उन्होंने कहा कि भामाशाह योजना के तहत 21 हजार करोड़ रुपए बैंक खातों में गए है। परिवार की रीढ़ की हड्डी मानी जाने वाली महिलाओं को इस योजना में मुख्यिा बनाकर सीधा भामाशाह से जोडा गया।

उन्होंने कहा कि राजलक्ष्मी योजना के तहत बच्ची के जन्म से लेकर 12वीं कक्षा उर्तीण होने तक उसको लगभग 50 हजार रुपए की सरकार की ओर से सहायता मिलती है। यही नहीं बालिकाओं की शिक्षा में लेपटॉप, साईकिलें एवं स्कूटी वितरण जैसी कई सुविधाएं प्रदान की हैं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार ने पांच हजार करोड़ रुपए स्वीकृत कर गांवों में महिलाओं को कीचड़ से मुक्ति दिलाने के लिए गौरवपथ सड़क का निर्माण करवाया। इसके तहत नौ हजार गौरवपथ स्वीकृत किए जिसमें छह हजार बन चुके हैं। प्रधानमंत्री आवास योजना में गरीब को मकान दिया गया तथा उज्जवला योजना के तहत गैस कनेक्शन वितरण कर माता बहनों के लिए काम किया हैं।

शिक्षा की चर्चा करते हुए राजे ने कहा कि गांवों में स्कूल क्रमोन्नत करने के लिए ग्रामीणों को कितने ही लोगों से हाथ जोड़ने पड़ते थे लेकिन भाजपा सरकार ने पांच हजार विद्यालयों को क्रमोन्नत किया। इसी के साथ सरकार शिक्षा के साथ रोजगार देने में पीछे नहीं रही और हाल ही में राजस्थान लोकसेवा आयोग के तहत 78 हजार युवाओं को नौकरी मिली हैं।

इसके अलावा 88 हजार अध्यापकों की और भर्ती करने जा रही है तथा इस वर्ष के अंत तक यह कार्रवाई पूरी हो जायेगी। साथ ही 14 हजार पुलिस कर्मियों की भर्ती भी की जा रही हैं।

उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने भामाशाह योजना के तहत राज्य के छह सौ सरकारी अस्पताल एवं सात सौ निजी चिकित्सालयों में निशुल्क उपचार का कार्य किया हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार द्वारा केवल 300 करोड़ रुपए की निशुल्क दवाईयां देने पर ढिंढोरा पिटा जाता था लेकिन भाजपा सरकार ने इसके तहत 1600 करोड़ रुपए निजी अस्पतालों के बीमा दावे एवं 500 करोड़ रुपये की दवाईयां मिलाकर 2100 करोड़ रुपए व्यय कर एक कीर्तिमान स्थापित किया हैं।

उन्होंने कहा कि राजस्थान के मतदाताओं को पांच साल भाजपा एवं पांच वर्ष कांग्रेस सरकार की परम्परा को बंद करना होगा। उन्होंने कहा कि गुजरात, मध्यप्रदेश एवं छत्तीसगढ़ राज्यों में लगातार भाजपा की सरकारें होने से वहां विकास की गति तेज है।

उन्होंने कहा कि स्वाभीमानी, गतिशील एवं गौरवशाली राजस्थान बनाने की जरूरत है जिसमें छत्तीस की छत्तीस कौम प्यार और मोहब्बत के साथ रहे। वह सभी को एक साथ ले जाना चाहती है, कांग्रेस की तरह धर्म एवं जाति में फूट डालकर राजनीति करने में विश्वास नहीं करती हैं।

उन्होंने कहा कि राज्य में निवासरत साढ़े सात करोड़ की जनता का उनका विशाल परिवार हैं और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी एवं भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के नेतृत्व में फिर से पार्टी देश एवं प्रदेश में भाजपा की सरकार बनाएंगे। कार्यक्रम को भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष मदनलाल सैनी एवं गृहमंत्री गुलाबचंद कटारिया सहित अन्य मंत्रियों ने संबोधित किया।