आरएसएस के शीर्ष नेताओं की भाजपा अध्यक्ष और मंत्रियों के साथ बैठक

bjp chief amit shah, ministers Meet RSS top brass, deliberate over policies

नई दिल्ली। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के शीर्ष नेताओं ने सोमवार को भारतीय जनता पार्टी अध्यक्ष अमित शाह और छह केन्द्रीय मंत्रियों के साथ सुशासन और विभिन्न मसलों पर बातचीत की।

इस बैठक में शाह के अलावा विनय सहस्रबुद्धे, राम माधव और राम लाल के अलावा केन्द्रीय मंत्री मेनका गांधी, थावरचंद गहलोत, राज्यवर्धन सिंह राठौड, जेपी नड्डा, महेश शर्मा अौर प्रकाश जावड़ेकर मौजूद थे।

पार्टी सूत्रों के अनुसार यह बैठक अभी पूरी नहीं हुई है और बातचीत का अगला दौर मगलवार तथा बुधवार और गुरूवार को हाेगा। इस बैठक में स्वदेशी जागरण मंच और भारतीय मजदूर संघ की ओर से देश में रोजगार की स्थिति पर उठाए गए मसले पर बातचीत हाे सकती है।

संघ के जनसंपर्क विभाग के राष्ट्रीय प्रमुख अरूण कुमार ने सुुबह जारी एक बयान में कहा कि संघ, भाजपा नेताओं और अन्य इकाइयों के साथ ये बैठक 31 मई तक चलेंगी। उन्होंने स्पष्ट किया कि ये समन्वय बैठक हैं और इनमें किसी भी तरह का कोई भी निर्णय नहीं लिया गया है।

उन्हाेंने कहा कि संघ से प्रोत्साहित होेकर स्वयंसेवक सामाजिक जीवन के विभिन्न क्षेत्रों में 35 अलग अलग संगठनों के जरिए सक्रिय हैं और एक ही क्षेत्र में काम करने वाले ये संगठन कईं बार अपने अनुभवों और विचारों को साझा करने के लिए एक साथ आ जाते हैं।

इन समूहाें की बैठक 2007 से प्रतिवर्ष हाे रही है अौर इन्हें सेवा (सेवा गतिविधियों), वैचारिक(बौद्धिक क्षेत्र), आर्थिक, शैक्षिक और सामाजिक गातिविधियों में विभाजित किया गया है।