धार्मिक कार्यक्रम से ओतप्रोत रहा अमित शाह का कार्यक्रम

bjp chief amit shah performs ganga aarti at sangam in allahabad

इलाहाबाद। भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष अमित शाह की प्रयाग यात्रा धार्मिक कार्यक्रमोें से ही जुड़ा रहा और उनका पूरा समय संतों के सान्निध्य में बीता।

शाह शुक्रवार को यमुना तट स्थित पंच दशानन जूना अखाड़ा के योग ध्यान केंद्र का शिलान्यास और सिद्ध बाबा मौज गिरि घाट का उद्घाटन किया। इस कार्यक्रम को गिरीश प्रसाद मिश्र के नेतृत्व में तीन पण्डितों ने वैदिक ढंग से पूजा-पाठ सम्पन्न कराया। इसके बाद भाजपा अध्यक्ष संगम पर मां गंगा की आरती करने के पश्चात वहां लेटे बड़े हनुमान का पूजन-अर्चन किया।

शाह ने अपने कार्यक्रम के दौरान मीडिया से दूरी बनाए रखी। अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद में भोजन के पश्चात मीड़ियाकर्मियों ने उनसे बातचीत करनी चाही लेकिन वह बगैर कुछ बोले ही आगे निकल गए। उनकी सुरक्षा में लगे सुरक्षागार्डों ने मीडिया को किनारे कर दिया।

शाह कुंभ मेले को लेकर अखाड़ा परिषद अध्यक्ष महंत नरेन्द्र गिरी, महामंत्री हरि गिरी समेत परिषद के कुछ संतों के साथ बैठक में हिस्सा में लिया। उन्होंने अपना पूरा समय संतों के सान्निध्य में बिताया।

गिरी ने बैठक समाप्त होने के बाद मीडिया से कहा कि शाह यहां कुंभ मेले को लेकर आए हैं। कुंभ मेला सकुशल संपन्न हो उसको लेकर उन्होंने संगम तट पर पूजा पाठ किया। उन्होंने कहा कि शाह ने नासिक और उज्जैन कुंभ का उद्घाटन किया और वह पूर्ण सम्पन्न हुआ। इसी क्रम में शाह ने यहां कुंभ मेले काे पूर्ण रूप से सफल बनाने के लिए इसका श्रीगणेश कर दिया।