बलरामपुर : बीजेपी की रैली में आए कार्यकर्ताओं की कांग्रेस प्रत्याशी ने बुझाई प्यास

बलरामपुर। चुनावी रणक्षेत्र में डटे भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस के नेता भले ही एक दूसरे पर शब्द बाणों की वर्षा कर रहे हों लेकिन उत्तर प्रदेश के बलरामपुर में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने मानवीय मूल्यों की अनूठी मिसाल पेश कर विरोधी खेमे का दिल जीत लिया।

दरअसल, गुरूवार को यह नजारा भाजपा अध्यक्ष अमित शाह की जनसभा के दौरान देखने को मिला। जनसभा में शामिल होने वाले भाजपा कार्यकर्ता और जनता जब प्यास से बेहाल थी कि कांग्रेस प्रत्याशी ने राजनीतिक दुश्मनी को दरकिनार करते हुए जनसभा स्थल के पास हजारों की तादाद में भाजपा कार्यकर्ताओं और जनता को न सिर्फ मिठाईयां खिलाई बल्कि पानी पिलाकर ‘अतिथि देवो भव:’ संस्कृति को चरितार्थ किया।

जिस्म को झुलसा देने वाली गर्मी में श्री शाह का इंतजार कर रही भीड़ पानी के लिये बेहाल थी। यह देखकर कांग्रेस प्रत्याशी धीरेन्द्र प्रताप सिंह उर्फ धीरू ने अपने कार्यालय के सामने जनसभा में हर आने जाने वाले लोगो के लिए खास इंतज़ाम किया। कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने जनसभा में आने जाने वाले लोगो का न सिर्फ गर्मजोशी से स्वागत किया बल्कि उन्हें मिठाइयां खिलाकर उन्हें पानी भी पिलाया और राजनीति की भट्टी में जल रही नफरत की आग पर पानी डालने का काम किया।

चिलचिलाती घूप और गर्म गर्म चल रहा लू के बीच सिर पर भगवा टोपी, गले मे गमछा और हाथों में झंडा लिये भाजपा कार्यकर्ताओ की पानी पीने के लिए कांग्रेस झंडे के नीचे लगी भीड़ इस बात से बेफिक्र रही कि कोई राजनीतिक मकसद न निकाल ले। मुंह को मीठा कर अपने गले को तर करने में लगे रहे। बलरामपुर जिले के छोटा परेड ग्राउंड पर अन्य सियासी दलों की आयोजित जनसभाओं में भी इसी तरह का नजारा देखा जा चुका है।

श्रावस्ती लोक सभा सीट से कांग्रेस के उम्मीदवार धीरेन्द्र प्रताप सिंह उर्फ धीरू ने बताया कि गर्मी की शिद्दत को देखते हुए उन्होंने ग्रामीण क्षेत्रो से आए लोगो के लिए पानी की व्यवस्था की है। यह उनका और कांग्रेस पार्टी का कल्चर रहा है और इंसानियत के नाते वह यह कर रहे है।