घोषणा पत्र में भाजपा ने किये तेलंगाना विकास के वादे

BJP declares Telangana development promises in the manifesto
BJP declares Telangana development promises in the manifesto

हैदराबाद । तेलंगाना में होने वाले विधानसभा चुनाव से आठ दिन पहले गुरुवार को जारी घोषणा पत्र में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने राज्य के सर्वांगीण विकास और कल्याणकारी योजनाओं का वादा करते हुए समाज के सभी वर्गाें को लुभाने की कोशिश की।

क्या है तेलंगाना का घोसना पत्र :

तेलंगाना भाजपा अध्यक्ष के लक्ष्मण ने यहां पार्टी मुख्यालय में चुनाव घोषणापत्र जारी करते हुए कहा कि पार्टी राज्य के किसानों, मजदूरों तथा छात्रों के हितों की रक्षा करेगी। इसके अलावा पार्टी ने किसानों के खेतों में मुफ्त बोर वेल या कुआं और पंप सेट लगाने का भी वादा किया।

डॉ लक्ष्मण ने घोषणा पत्र के बारे में क्या कहा

डॉ. लक्ष्मण ने कहा कि पार्टी डिग्री हासिल करने वाली छात्रों को मुफ्त लैपटॉप तथा सातवीं से दसवीं तक की छात्राओं को मुफ्त साइकिल देगी। इसके अलावा भाजपा डिग्री तथा इससे उच्चतर शिक्षा हासिल करने वाली छात्राओं को स्कूटी खरीदने पर 50 प्रतिशत सब्सिडी भी देगी।

भाजपा बनायेगी प्रत्येक विधान सभा क्षेत्र में डिग्री कॉलेज

उन्होंने कहा कि कॉर्पोरेट शैक्षिक संस्थानों में शुल्क संरचना की निगरानी के लिए एक नियामक प्राधिकरण स्थापित किया जाएगा। घोषणा पत्र में कहा गया है कि यदि भाजपा सत्ता में आती है तो प्रत्येक मंडल में एक जूनियर कॉलेज तथा प्रत्येक  विधानसभा क्षेत्र में डिग्री कॉलेज खोले जायेंगे।