देश में ‘पकौड़ा राजनीति’ कर रही है भाजपा : असदुद्दीन ओवैसी

BJP doing pakoda politics: Asaduddin Owaisi on Padmaavat protests
BJP doing pakoda politics: Asaduddin Owaisi on Padmaavat protests

हैदराबाद। मजलिस इत्तेहादुल मुसलमीन के प्रमुख और लोकसभा सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने गुरुवार को कहा कि भारतीय जनता पार्टी देश में ‘पकौड़ा राजनीति’ कर रही है। उन्होंने ‘पद्मावत’ फिल्म पर देश भर में हो रहे विरोध प्रदर्शन पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि जो कुछ भी हो रहा है, वह पकौड़ा राजनीति है।

हैदराबाद के सांसद ने हालांकि ‘पकौड़ा राजनीति’ के बारे में विस्तार से नहीं बताया, लेकिन उन्होंने इशारों ही इशारों में प्रधानमंत्री के उस हालिया बयान की ओर इशारा किया जिसमें उन्होंने कहा था कि जो लोग ‘पकौड़ा’ बेचकर 200 रुपए प्रतिदिन कमा लेते हैं, वे बेरोजगार नहीं हैं।

उन्होंने कहा कि बेरोजगार लोग बसें जला रहे हैं, स्कूली बच्चों की बसों पर हमला कर रहे हैं, वाहनों में आग लगा रहे हैं और शॉपिंग मॉल को जला रहे हैं। उन्होंने आरोप लगाया कहा कि जो लोग हिंसा में शामिल हैं, उन्हें भाजपा का मौन समर्थन हासिल है।

उन्होंने विश्व आर्थिक मंच में मोदी द्वारा दिए उस बयान पर निशाना साधा जिसमें उन्होंने कहा था कि उनकी सरकार ने रेड टेप (लालफीताशाही) हटा कर रेड कारपेट बिछा दी है। ओवैसी ने कहा रेड कारपेट उनके लिए बिछाई गई है, जो हिसा फैला रहे हैं। ओवैसी ने कहा कि मोदी ने ‘इन लोगों’ के आगे आत्मसमर्पण कर दिया है।

सांसद ने कहा कि कानून का राज नहीं है, कुछ लोगों को राजपूत भावनाओं के नाम पर वे जो चाहें करने दिया जा रहा है।

ओवैसी ने कहा कि राजपूत भावनाओं के नाम पर, सरकार समिति बनाती है, फिल्म का नाम बदलती है, कई सीन काट देती है, हिरोइन के हिस्सों को ढंकती है। लेकिन, मुसलमानों की भावनाओं का क्या जिनके पर्सनल लॉ में सरकार ने दखल दिया है। ओवैसी ने कहा कि सरकार समुदाय से सलाह किए बिना तीन तलाक विधेयक ले आई।