भाजपा सरकार भ्रष्टाचार को बढ़ावा दे रही है: कांग्रेस

भाजपा सरकार भ्रष्टाचार को बढ़ावा दे रही है: कांग्रेस
भाजपा सरकार भ्रष्टाचार को बढ़ावा दे रही है: कांग्रेस

नयी दिल्ली | कांग्रेस ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर भ्रष्टाचार करने वालों को संरक्षण देने का आरोप लगाते हुए आज कहा कि उसके शासन में रिश्वत मांगने वाले अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई के बजाय शिकायत करने वालों की आवाज दबायी जा रही है और उन्हें ही जेल भेजा जा रहा है ।

कांग्रेस प्रवक्ता शक्तिसिंह गोहिल ने यहां संवाददाताओं से कहा कि भाजपा सरकार भ्रष्टाचार करने वालों को संरक्षण दे रही है इसलिए रिश्वतखोरों पर नहीं बल्कि इसको उजागर करने वालों को जेलों में बंद किया जा रहा है। रिश्वतखोरों के खिलाफ आवाज कोई नहीं उठाए इसके लिए भय का माहौल पैदा किया जा रहा है और भ्रष्टाचारियों को खुली छूट मिली हुई है।

इस संबंध में उन्होंने लखनऊ के इंदिरानगर के एक कारोबारी अभिषेक गुप्ता द्वारा राज्यपाल राम नाइक को भेजे पत्र का उदाहरण दिया जिसमें मुख्य सचिव एस सी गोयल पर पेट्रोल पम्प की जमीन से संबंधित मामले में 25 लाख रुपए की रिश्वत मांगने का आरोप लगाया गया है। राज्यपाल ने इस शिकायत को मुख्यमंत्री योगीनाथ को भेजा तो मामले की जांच के आदेश दिए गए।

उन्होंने कहा कि इधर मामले की जांच का काम चल ही रहा था कि गुप्ता को किसी और मामले में फंसा कर जेल भेज दिया गया। प्रवक्ता ने कहा कि भाजपा सरकार ने अपने अधिकारी के विरुद्ध कार्रवाई करने की बजाय शिकायत करने वाले को ही जेल भेज दिया। उन्होंने इसे भय का माहौल पैदा करने वाली कार्रवाई बताया और कहा कि इसमें संदेश है कि भ्रष्टाचारियों के खिलाफ आवाज उठाने वालों को दंडित किया जाएगा।