‘सुपर इलेक्शन कमीशन’ बन गई है भाजपा : कांग्रेस

BJP has become ‘Super Election commission’ says Congress

नई दिल्ली। कांग्रेस ने भारतीय जनता पार्टी को ‘सुपर इलेक्शन कमीशन ’करार देते हुए मंगलवार कहा कि निर्वाचन आयोग से पहले ही कर्नाटक विधानसभा चुनाव की तिथि की घोषणा करने के लिए इस पार्टी के आईटी प्रकोष्ठ के प्रमुख अमित मालवीय के खिलाफ कार्रवाई की जानी चाहिए।

कांग्रेस के संचार विभाग के प्रमुख रणदीप सिंह सुरजेवाला ने ट्वीट करके कहा है कि यह चुनाव आयोग की विश्वसनीयता को सीधी चुनौती है। उन्होंने सवाल किया कि क्या अब चुनाव आयोग भाजपा अध्यक्ष अमित शाह को नाेटिस जारी करेगा और आयाेग की गोपनीय सूचना लीक करने के लिए भाजपा के आईटी प्रकोष्ठ के प्रमुख के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करवाएगा। सुरजेवाला ने कहा कि क्या भाजपा संवैधानिक संस्थाओं का डाटा भी चुरा रही है।

इस बीच कर्नाटक से सांसद कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि भाजपा मतदान की तिथियों के बारे में चुनाव आयोग को निर्देश दे रही है। उन्होंने कहा कि ऐसा पहली बार हुआ है। उन्होंने उम्मीद जताई कि अायोग संविधान और कानून के अनुरूप काम करेगा और सूचनाएं लीक नहीं होने देगा।

लोकसभा में कांग्रेस के मुख्य सचेतक ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि आयोग को भाजपा और सम्बन्धित व्यक्ति के खिलाफ फौरन नाेटिस जारी करना चाहिए तथा उचित कार्रवाई करनी चाहिए।

सुरजेवाला ने अपने ट्वीट के साथ भाजपा के आई टी प्रकोष्ठ के प्रमुख अमित मालवीय का वह ट्वीट भी चस्पा किया जिसमें उन्होंने लिखा है कि कर्नाटक में 12 मई 2018 को मतदान होगा और 18 मई को मतगणना होगी।

मालवीय का ट्वीट अाने के बाद चुनाव आयोग ने कर्नाटक में विधानसभा चुनाव कार्यक्रम की घोषणा की थी जिसमें मतदान 12 मई को तथा मतगणना 15 मई को कराने का ऐलान किया गया।